Weather News: दिल्ली एनसीआर और यूपी के इन जिलों में आज होगी बारिश, जानें कल का मौसम

Weather News
Image Credits: Pexels

Weather News: दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लोगों को पिछले कुछ दिनों से काफी गर्मी झेलनी पड़ रही है. लेकिन चिंता न करें क्योंकि आज बादल छाए रहने के साथ बारिश होने के आसार हैं. जिससे मौसम काफी सुहाना होने वाला है. वहीं मौसम विभाग की माने तों यूपी में 27 और 28 जुलाई को कुछ जगहों पर गरज होने के साथ बारिश होने के आसार हैं. वहीं दिल्ली में कल यानि मंगलवार को तेज हवाओं के साथ बारिश होने की आशंका जताई गई है.

वहीं आईएमडी (IMD) का कहना है कि आज उत्तर-पश्चिम, पश्चिम, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के कुछ स्थानों पर हल्की तीव्रता की बारिश होगी. इसके अलावा नोएडा, गढ़मुक्तेश्वर, हाथरस, मथुरा, बिजनौर, सियाना गरज के ऊपर हल्की सी तीव्रता के साथ गरज और बारिश होने का अनुमान है.

यूपी के इन जिलों में बारिश होने के आसार

आईएमडी के मुताबिक आज पूर्व, उत्तर, पूर्वोत्तर, उत्तर-पश्चिम, पश्चिम, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली, गाजियाबाद, वायुसेना हिंडन, शामली, देवबंद, मोदीनगर, हापुड़, बरूत, छपरौला, नोएडा, बागपत, मेरठ (यूपी) के कुछ स्थानों पर हल्की सी तीव्रता के साथ बारिश होने के आसार हैं.

दिल्ली को लेकर भारत मौसम विज्ञान विभाग ने सोमवार को शहर के लिए ‘येलो’ अलर्ट जारी कर दिया है. लेकिन यहां बादल छाए रहने के साथ शाम को गरज और बारिश होने के आसार हैं. वहीं मंगलवार के लिए ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया गया है. जानकारी के मुताबिक तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: आज से राजधानी में 100% क्षमता के साथ दौड़ेगी मेट्रो और बस, थिएटर भी खुल सकेंगे

SHARE