Weather News: कल पूर्वी हिस्से से टकराएगा विभोक्ष! इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

Weather News

Weather News: जनवरी के महीने में सर्दी के सितम की शुरुआत हो जाती है. पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश होने के कारण लोगों को सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए हैं. वहीं मौसम विभाग ने कल के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. विभाग का कहना है कि कल यानि 11 जनवरी को देश के पूर्वी हिस्से से एक पश्चिमी विक्षोभ टकराने की पूरी उम्मीद है.

आईएमडी (IMD) ने 11 और 12 जनवरी के लिए ओडिशा में ऑरेंज अलर्ट जारी कर भारी बारिश की उम्मीद जताई है. साथ ही अगले तीन दिनों के दौरान हरियाणा (Haryana), पंजाब (Punjab), चंडीगढ़ (Chandigarh), दिल्ली (Delhi), राजस्थान, मध्य प्रदेश में न्यूनतम तापमान में 3 से 5 डिग्री सेल्सियस तक कमी आने की उम्मीद है.

कल का मौसम कैसा रहेगा

वहीं अगले दो दिनों के बाद उत्तर प्रदेश में न्यूनतम तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है. इसके अलावा पूर्वी भारत में अगले दो दिनों के दौरान कम से कम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होनी चाहिए.

आईएमडी के मुताबिक 11 से 14 जनवरी के दौरान राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में शीतलहर चल सकती है. साथ ही पंजाब और हरियाणा में 13-14 जनवरी को शीतलहर चलने की उम्मीद है. इसके अलावा बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और सिक्किम में 11 से 13 जनवरी के दौरान कई जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है.

आज से देश में बूस्टर डोज का महाअभियान शुरू

ये भी पढ़ें: डरा रहा कोरोना! बीते 24 घंटे में निकले 1,59,000 से अधिक केस, चेन्नई में लगा संपूर्ण लॉकडाउन