Weather News: दिल्ली व यूपी में बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में आज होगी तेज बारिश

Delhi weather
Image Credits: Ani/Twitter

Weather News: उत्तर प्रदेश और दिल्ली में मॉनसून ने दस्तक देकर मौसम का मिजाज बदल दिया है. वहीं मुंबई में भी इन दिनों मॉनसून (Monsoon) आने से तेज बारिश हो रही है. जिसके कारण कई जगहों पर जलभराव की समस्या भी आ रही है. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि यूपी (UP) में आज और कल तेज बारिश होने के आसार हैं. दिल्ली (Delhi) की बात करें तो वहां पर आज यानि सोमवार को मौसम सुहाना रहने के साथ भारी बारिश होने की संभावना है.

वहीं आईएमडी (IMD) ने जानकारी देते हुए बताया है कि आज पूरी दिल्ली और एनसीआर (बहादुरगढ़, गुरुग्राम, मानेसर, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा) के आसपास और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ बादल गरजने के साथ बारिश होने की
संभावना है.

यूपी के इन जिलों में आज होगी तेज बारिश

वहीं यूपी के मौसम की बात करें तो मौसम विभाग के मुताबिक आज लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, फतेहपुर, शाहजहांपुर, सीतापुर, हरदोई, बाराबंकी, गोण्डा, बस्ती, संत कबीरनगर, कुशीनगर, महाराजगंज व आसपास के इलाकों में हल्की में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. वहीं शाहजहांपुर, बिजनौर, बहराइच, श्रावस्ती, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बलरामपुर और सिद्धार्थनगर में तेज बारिश होने के आसार है.

आईएमडी का कहना है कि 17 से 20 जुलाई तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और उत्तर प्रदेश में काफी तेज भारी बारिश की संभावना है. असके बाद उन्होंने कहा कि 18 से 20 जुलाई तक पंजाब, हरियाणा, पूर्वी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में भी भारी बारिश होने के आसार हैं.

ये भी पढ़ें: Asaduddin Owaisi की पार्टी AIMIM का ट्वीटर अकाउंट हैक, एलन मस्क की लगाई फोटो