comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
HomeभारतWeather Update: दिल्ली- NCR समेत पूरे उत्तर भारत में झमाझम बारिश के आसार, IMD ने जारी किया रेन अलर्ट

Weather Update: दिल्ली- NCR समेत पूरे उत्तर भारत में झमाझम बारिश के आसार, IMD ने जारी किया रेन अलर्ट

Published Date:

Weather Update: उत्तर पश्चिमी भारत में लोगों को ठंड से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार एक एक्टिव वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के 20 की जनवरी की रात पश्चिमी विक्षोभ के हिमालय पर पहुंचने की संभावना है जिसके चलते 20-22 जनवरी के बीच पंजाब, हरियाणा, चडीगढ़ और दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है. 23 और 25 जनवरी तक इसके और ज्यादा तेज होने की उम्मीद है. 

उत्तर भारत में जारी भीषण ठंड और कोहरे की मार के बीच मौसम विभाग ने बारिश, बर्फबारी और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली सहित उत्तर पश्चिमी भारत में अगले सप्ताह हल्की से मध्यम बारिश और 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवाओं के साथ ओलावृष्टि होने का अनुमान है. आईएमडी ने कहा कि एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ 21 जनवरी से 25 जनवरी तक उत्तर पश्चिमी भारत को प्रभावित कर सकता है.

इन राज्यों में बारिश की संभावना (Weather Update)

दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया गया है और राजस्थान-हरियाणा में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। राजस्थान, दक्षिण हरियाणा और दिल्ली में अति तीव्र शीतलहर जारी है। 23 और 24 जनवरी को पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में बारिश की संभावना है। 18 जनवरी से तापमान में बढ़ोतरी होगी। 

कुछ राज्यों में बीते 24 घंटों में बारिश देखने को भी मिली है। जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख और उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में हल्की बारिश हुई है। वहीं असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, अंडमान, सिक्किम और पश्चिम बंगाल में भी बारिश देखी गई है। 

लोगों को मिलेगी शीतलहर से राहत

उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों और हरियाणा और पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में न्यूनतम तापमान 2-5 डिग्री सेल्सियस के बीच है. शुक्रवार (20 जनवरी) तक उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में लगभग 2 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है और उसके बाद सप्ताह के बाद के दिनों में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5 दिनों तक शीतलहर से लोगों की राहत रहेगी.

ये भी पढ़ें: Joshimath Sinking- आने वाले 4 दिन जोशीमठ के लिए भारी, मौसम विभाग ने की डरावनी भविष्यवाणी

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

शॉट हो तो ऐसा! Suryakumar Yadav ने घुटना टेक ठोका टावर से ऊंचा छक्का, देखें ये हैरतअंगेज वीडियो

Suryakumar Yadav: इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के...

Lenovo IdeaPad: 40% के डिस्काउंट पर मिल रहा ये झपीट लैपटॉप, वजन और कीमत दोनों हैं कम

Lenovo IdeaPad: अगर आप नया लैपटाप लेने की प्लानिंग...