Weather Update:  यूपी और बिहार में मानसून सक्रिय, इन राज्यों में फिर भारी बारिश का अलर्ट

Weather Updates

Weather Update:  देश के पश्चिमी हिस्से में एक बार फिर मानसून मेहरबान होने वाला है। मौसम एजेंसियों के अनुसार कई सिस्टम सक्रिय हैं और उनके असर से मध्यप्रदेश, दक्षिणपूर्वी राजस्थान, गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ और महाराष्ट्र के कोंकण और गोवा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। वहीं, यूपी, बिहार समेत पूर्वोत्तर में बारिश की गतिविधियां कम होंगी। मौसम विभाग आईएमडी के अनुसार 12 से 15 अगस्त के बीच पूर्वी और पश्चिम मध्यप्रदेश के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ व कोंकण, गुजरात के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश का अनुमान है। 15 अगस्त को पश्चिमी मध्य प्रदेश में तथा 14 और 15 अगस्त को पूर्वी मध्य प्रदेश में बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

इन राज्यों में आज हो सकती है भारी बारिश 

स्काईमेट वेदर के मुताबिक आज ओडिशा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, दक्षिण-पूर्व और दक्षिण राजस्थान, गुजरात के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।केरल, झारखंड के कुछ हिस्सों, पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, लक्षद्वीप, आंतरिक कर्नाटक हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।  उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है।

मध्य प्रदेश में बारिश को लेकर रेड

मध्य प्रदेश में बारिश को लेकर रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है. मध्य प्रदेश के सभी संभागों में पिछले 24 घंटे में तेज बारिश हुई है. जबकि आने वाले दिनों में भी मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अधिकांश इलाकों में बारिश की चेतावनी दी जा रही है।