Weather Update: इन राज्य में भारी बारिश का ‘रेड अलर्ट’, कई जगह सावधान रहने की जरूरत, जानें मौसम का हाल

Weather News

Weather Update: लगातार भारी बारिश के कारण कई प्रदेशों में बुरा हाल है। आम जनजीवन पर असर पड़ा है। वहीं मौसम विभाग (IMD) के ताजा पूर्वानुमान में अगले 72 घंटों में देश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मानसून के दूसरे चरण में कई राज्यों में बारिश (Rain) बार फिर आसमानी आफत बनकर सामने आई है। ओड़िशा के ऊपर बने हुए गहरे निम्न दबाव के प्रभाव से बंगाल की खाड़ी की तरफ से नमी भरी हवाएं उत्तर भारत तक पहुंच रही हैं. इन हवाओं की वजह से 14 अगस्त को दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा आदि में बारिश देखने को मिल सकती है।

इस राज्य में रेड अलर्ट

ओडिशा में आज भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. यहां एसडीआरएफ (SDRF) की टीमें बड़ी मुस्तैदी के साथ मोर्चा संभाले हुए हैं. आज यहां के कई जिलों में भारी बारिश और बाढ़ जैसी स्थिति बनने की संभावना जताई गई है. वहीं केरला (Kerala Rain alert), तमिलनाडु (Tamilnadu rain alert) और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में आज ग्रीन अलर्ट है यानी आज इन इलाकों में बारिश के आने के आसार न के बराबर हैं.

इन राज्यों में सावधान रहने की जरूरत

हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में आज मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट यानी बारिश को लेकर थोड़ा सावधान रहने की चेतावनी जारी की है. वहीं अन्य सभी राज्यों में आज येलो अलर्ट है यानी डरने की कोई जरूरत नहीं है बस मौसम पर नजर रखें और उसका आनंद उठाएं।

ये भी पढ़ें: Petrol Diesel Price Update: 128 दिन बाद भी पेट्रोल-डीजल के रेट पर लगा STOP, जानें आपके शहर में कितने में मिल रहा 1 लीटर तेल