Weather Update: भीषण गर्मी ने छुड़ाए लोगों के ‘पसीने’, यूपी में कल बारिश होने के आसार

Hot Weather
Image Credit: Pixabay

Weather Update: भीषण गर्मी के इस मौसम ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए हैं. वहीं उत्तर प्रदेश और दिल्ली में पड़ी रही जबरदस्त गर्मी कुछ दिन और झेलनी पड़ेगी. वहीं आईएमडी ने बताया है कि कल यानी एक जुलाई को पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, बंगाल, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, तेलंगाना समेत अन्य राज्यों में बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं दिल्ली को लेकर मौसम विभाग ने बताया है कि यहां अभी ऐसी ही गर्मी पड़ेगी. दो और तीन जुलाई को बारिश होने के आसार हैं. जिससे लोगों को कुछ राहत मिल सकती है.

पिछले कई दिनों से दिल्ली में गर्मी बढ़ती जा रही है. भारत मौसम विज्ञान विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के शेष हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने की संभावना 7 जुलाई तक नहीं है.

स्काईमेट वेदर से मिली जानकारी के मुताबिक अगले 24 घंटों में बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है.

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली में मंगलवार को 43 डिग्री सेल्सियस तक अधिकतम तापमान चला गया था. यह आंकड़ा उस साल का सबसे ज्यादा था. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने इस मौसम का ‘पहला हीटवेव दिवस बताया था. इस दिन को बहुत गर्म दिन बताया गया था.

ये भी पढ़ें: राष्ट्रीय महिला आयोग ने अश्लील सामग्री को लेकर कहा ‘Twitter पर एक सप्ताह में हो कार्रवाई’