Weather Update: दिल्ली से लेकर मध्यप्रदेश तक तेज हवाओं के साथ होगी भारी बारीश,देश के कई राज्यों में अलर्ट जारी

Weather Updates
Image Credits: Ani/Twitter

Weather Update:  आईएमडी के ताजा पूर्वानुमान के अनुसार अगले पांच दिनों में दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश के साथ आम तौर पर बादल छाए रहने की संभावना है। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश के शहडोल, जबलपुर, सागर और रीवा संभाग के जिलों के साथ शिवपुरी ,दतिया ,अशोकनगर,रायसेन में भारी बारिश के आसार हैं।

ये है आज का Weather Update:

गुजरात में 84 प्रतिशत दर्ज हुई बारिश

गुजरात में पिछले कुछ दिनों से अच्छी बारिश हो रही है. भारत मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि अगले पांच दिनों में गुजरात के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया कि इस मॉनसून सीजन में 84 प्रतिशत बारिश दर्ज की गई है।

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का रेड अलर्ट

वहीं, छत्तीसगढ़ में भारी बारिश से कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है.इसकी वजह से महानदी के आस-पास के इलाकों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। मौसम विभाग ने राज्य के 17 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।इसके अलावा हिमाचल प्रदेश और पश्चिमी बंगाल में 20 अगस्त तक तेज हवाओं के साथ भारी बारीश के आसार हैं।

यूपी-बिहार के मौसम का हाल

उत्तर प्रदेश और बिहार में मॉनसून कमजोर पड़ने से तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, यूपी में मॉनसून अब धीरे-धीरे एक्टिव हो रहा है। इसकी वजह से राज्य के 34 से ज्यादा जिलों में 27 अगस्त तक तेज हवाओं के साथ भारी बारीश की संभावना बन रही है। वहीं, बिहार के सासाराम, किशनगंज समेत कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है।इसके अलावा उत्तराखंड में भी 20 अगस्त तक तूफान के साथ भारी बारीश होने की संभावना हैं।

ये भी पढ़ें: 7th Pay Commission Update: सरकार ने की महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी,जानिए कर्मचारियों के खाते में कितने आयेंगे पैसे