Weather Update: आज दिल्ली एनसीआर और यूपी के इन जिलों में बारिश होने के आसार

Weather
Image Credit: Pixabay

Weather Update: देश में मौसम इन दिनों काफी करवट ले रहा है. वहीं दिल्ली एनसीआर(Delhi Ncr) और यूपी (UP) के कई जिलों में आज बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली एनसीआर में हल्की बारिश होने केे बाद आंशिक रूप से बादल छाए रहने के आसार हैं. आपको बता दें कि दिल्ली एनसीआर और यूपी के कई जिलों में पिछले दो दिन से तेज गर्मी पड़ रही है. जिससे लोगों को राहत मिलने की
उम्मीद है.

मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक आज यूपी और दिल्ली एनसीआर के लोहारू, नारनौल, महेंद्रगढ़, बावल (हरियाणा) आगरा, मथुरा, बरसाना, नंदगांव (यूपी) सिद्धमुख, सादुलपुर, पिलानी, झुंजुनू, विराटनगर, कोटपुतली, महानीपुर बालाजी, महावा, राजगढ़ और आसपास के क्षेत्रों में मध्यम तीव्रता की बारिश होने के आसार हैं.

मौसम विभाग के मुताबिक तटीय इलाकों में तेज हवाएं चलने के कारण मछुआरों को भी चेतावनी जारी कर दी गई है. वहीं उत्‍तर प्रदेश के 18 जिलों में आज बारिश होने के आसार हैं. जिसमें बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, संतकबीरनगर, महराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, बलिया, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, जौनपुर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर व आसपास के जिले शामिल हैं.

वहीं मौसम विभाग ने ट्वीट कर बताया है कि जून, जुलाई, अगस्त और सितंबर के मानसून मौसम में देश के विभिन्न इलाकों में सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: असम में राजनीति की शह में वन्यजीवों का व्यापार कैसे होता है, जानिए ..