Weather Updates: यूपी और बिहार में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली-एनसीआर में भी गिरेगा पानी, जानें आज के मौसम का हाल

Weather Updates

Weather Updates: मानसून चल रहा है कहीं बारिश तो कहीं उमस से लोगों को परेशानी हो रही है। मौसम विभाग ने यूपी और बिहार के कई जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बिहार के  10 जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा मौसम विभाग ने दक्षिण के राज्यों में एक बार फिर से बारिश की रफ्तार तेज पकड़ने की भविष्यवाणी की है। दिल्ली में आज बादल छाए रहने के साथ ही शाम तक बारिस होने के आसार है, जिससे तापमान में और अधिक गिरावट दर्ज की जाएगी।

यूपी के इन जिलों में भारी बारिश के आसार
वहीं मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में आने वाले दिनों में पूर्वी उत्तर प्रदेश के अयोध्या और फैजाबाद मंडल के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश के कुशीनगर, लखीमपुर खीरी, मऊ, जौनपुर, मैनपुरी, रामपुर, कासगंज, सीतापुर, बहराइच, आजमगढ़, जौनपुर, वाराणसी, भदोही, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और आसपास के इलाकों में तेज बारिश हो सकती है।  मौसम विभाग ने इन सभी जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। 


बिहार के इन 10 जिलों में बारिश के आसार
बिहार के 10 जिलों बेगूसराय, पटना, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, खगडिया, भागलपुर, मुंगेर एवं बांका, किशनगंज में  हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। प्रशासन ने अधिकारियों को सतर्क रहने के लिए कहा है।

ये भी पढ़ें: क्या उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत? जानिए दिल्ली, यूपी समेत इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज