आखिर क्या है Bulli Bai App? जानिए मुस्लिम महिलाओं को क्यों बनाया जाता था निशाना

Bulli Bai App
Image Credits: Pixabay

पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर एक एप को लेकर काफी चर्चा हो रही है जिसका नाम है ‘बुली बाई एप’ (Bulli Bai App) है. आखिर क्या है ये एप और क्यों पिछले कई दिनों से इसको लेकर विवादों गहराता जा रहा है. आज हम आपको देंगे इसके बारे में पूरी जानकारी…

अगर इस एप को महिलाओं की इज्जत का दुश्मन कहा जाए, तो गलत नहीं होगा क्योंकि इस एप पर महिलाओं के सोशल मीडिया से चुराई गई तस्वीरें अपलोड की जाती हैं, इतना ही इसमें मन के मुताबिक जानकारियों के साथ फोटोज को लगाकर महिलाओं की बोली लगाई जाती है. इस एप में खासकर मुस्लिम महिलाओं को निशाना बनाया जा रहा था.

लोगों को बरगलाकर पैसा कमाने के लिए कुछ लोगों ने यह एप बनाया था, जिन लोगों की सटीक पहचान अभी पूरी तरह से नहीं हो पाई है. इस एप का मकसद हिंदुस्तानी महिलाओं की निलामी रखना और गलत तरीके से पैसा कमाना है. जानकारी के लिए बता दें कि यह एक होस्टिंग प्लैटफॉर्म है जहां ओपन सोर्सेज की कमी नहीं है.

इतना ही नहीं एक सुल्ली डील्स नाम का और एप GitHub पर 6 महीने पहले लॉन्च किया गया था. शर्मनाक बात है कि इस एप को दिया गया नाम सुल्ली जो कि महिलाओं के लिए बहुत ही अपमानजनक शब्द है कुल मिलाकर दोनों ही एप को लेकर जनता में आक्रोश नजर आ रहा है.

पुलिस ने अब तक क्या किया?

आपको बता दें कि पुलिस ने इस मामले में 21 साल के लड़के को गिरफ्तार किया है जिसका नाम विशाल बताया जा रहा है. वहीं अब तक इस मामले में चौर लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इसके अलावा जानकारी के मुताबिक पुलिस कई जगहों पर छापेमारी की तैयारी कर रही है. वहीं उम्मीद है कि इस एप को बनाने वाले सभी आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा.

सुरक्षा की चूक पर क्या बोल गए पंजाब के सीएम चन्नी? गलती का बीड़ा किसके सर?

ये भी पढ़ें: यूपी के सरकारी विभाग में 10वीं, 12वीं पास के लिए निकली बंपर भर्तियां, कल से आवेदन शुरू