Weather Update: क्या उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत? जानिए दिल्ली, यूपी समेत इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Weather Updates

Weather Updates: मौसम की दूसरे अर्ध के लिए और अगस्त 2022 के महीने के लिए दक्षिण-पश्चिम मानसून वर्षा का पूर्वानुमान जारी किया है। आगामी सीजन के दौरान नकारात्मक आईओडी की स्थिति विकसित होने की संभावना है अगले कुछ घंटों में कई प्रदेशों में भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। जम्मू कश्मीर (J&K) और पश्चिम भारत में आज ग्रीन वहीं तो उत्तराखंड और बिहार में ऑरेंज अलर्ट है।  बाकी राज्यों के लिए आज येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की मानें तो उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अगले पांच दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इस दौरान इन राज्यों में गरज के साथ बिजली गिरने की भी आशंका है। वहीं उत्तर भारत में गंगा नदी से सटे मैदानी इलाकों पर मानसून मेहरबान होने जा रहा है. अगस्त के पहले हफ्ते से इन क्षेत्रों में लगातार बारिश होने का अनुमान लगाया गया है।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान

बिहार के लोगों को आज गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी. मौसम विभाग के पूर्वानुमान में आज 19 जिलों के लिए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है. इसके तहत आज दक्षिण बिहार के कई ज़िलों में हल्की बारिश होगी. वहीं मध्य प्रदेश में भी कई जिलों में सामान्य बारिश का अनुमान लगाया गया है।

यूपी के इन शहरों में गिरेगा पानी

मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के 20 से अधिक जिलों में बारिश हो सकती हैै. जिसमें अयोध्या, कासगंज, मैनपुरी, अमेठी, जौनपुर, प्रयागराज, लखनऊ, शामली, गाजियाबाद, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बिजनौर सहारनपुर और बरेली में भी तेज बारिश होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: Men Health Tips: पुरुषों के शरीर में आ रहे हैं ये संकेत, तो ना करें नजरअंदाज हो सकता है HIV