comscore
Wednesday, February 1, 2023
- विज्ञापन -
HomeदुनियाWorld Economic Forum 2023: स्विट्जरलैंड में 16 से 20 जनवरी तक चलेगा विश्व आर्थिक मंच, शामिल होंगे भारत के ये बड़े नेता

World Economic Forum 2023: स्विट्जरलैंड में 16 से 20 जनवरी तक चलेगा विश्व आर्थिक मंच, शामिल होंगे भारत के ये बड़े नेता

Published Date:

World Economic Forum 2023: स्विट्जरलैंड के रेजॉर्ट शहर दावोस में 16 से 20 जनवरी, 2023 तक विश्व आर्थिक मंच का आयोजन होगा. विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की वार्षिक बैठक में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव, मनसुख मांडविया और स्मृति ईरानी के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दावोस में शामिल हो सकते हैं. इस वार्षिक बैठक में भारत के 100 प्रभावशाली व्यक्तियों की भाग लेने की सम्भावना है.

दुनिया भर के अमीर एवं ताकतवर लोगों की इस सालाना बैठक में भाग लेने वालों की सूची को अभी अंतिम रूप दिया जा रहा है. इसमें 50 से अधिक शासन प्रमुखों और राष्ट्राध्यक्षों के शामिल होने की उम्मीद है. डब्ल्यूईएफ की बैठक में अभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भागीदारी को लेकर आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है. मोदी ने पहली बार 2018 में इस वार्षिक आयोजन में भाग लिया था जबकि 2021 और 2022 में उन्होंने इसे वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया था.

World Economic Forum
File Photo

World Economic Forum 2023 की बैठक में कौन होगा शामिल

डब्ल्यूईएफ के इस सालाना आयोजन में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे समेत 100 से अधिक भारतीयों के शामिल होने की संभावना है. लगभग 100 भारतीय उद्योगपतियों के भी शामिल होने की उम्मीद है. इनमें गौतम अडानी, मुकेश अंबानी, कुमार मंगलम बिड़ला, एन चंद्रशेखरन, नादिर गोदरेज, अदार पूनावाला, सज्जन जिंदल, राजन और सुनील मित्तल, संजीव बजाज शामिल हैं.

भारत के अन्य लोगों में G20 शेरपा अमिताभ कांत, अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन के महानिदेशक अजय माथुर, आर्ट ऑफ़ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर, वित्त आयोग के अध्यक्ष एन के सिंह, तेलंगाना के मंत्री के टी रामाराव, आप नेता राघव चड्ढा भी इस बैठक का हिस्सा बनेंगे.

इसे भी पढ़ें: PM मोदी ने दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज एमवी गंगा विलास को दिखाई हरी झंडी, मिलेंगी इसमें ये सुविधाएं

Arpit Omer
Arpit Omerhttp://hindi.thevocalnews.com
अर्पित ओमर The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई लखनऊ यूनिवर्सिटी से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

EPFO अकाउंट होल्डर के लिए खुशखबरी, सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला

EPFO: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन पेंशन धारकों के लिये...

WhatsApp आज से इन स्मार्टफोन पर नहीं करेगा काम! जानें क्यों हुआ ये बदलाव

WhatsApp: चैटिंग के लिए सबसे ज्यादा व्हाट्सएप इस्तेमाल किया...