comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Weather Updates: UP में आने वाले 5 दिन तक हो सकती है बारिश, कई जिलों में चेतावनी, जानें देशभर का मौसम का हाल

Published Date:

Weather Updates: देश के कई राज्यों में पिछले तीन दिनों से भारी बारिश हुई है। देश की राजधानी दिल्ली में भी पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है। वहीं मौसम विभाग ने अंदेशा जताया है कि दिल्ली में आसमान में बादल छाए रहेंगे और कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है। मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ अब धीरे-धीरे नेपाल की तरफ बढ़ रहा है। ऐसे में तेज बारिश के आसार नहीं दिख रहे हैं। मौसम विभाग ने बताया है कि 27 सितंबर से लेकर 30 सितंबर तक दिल्ली का मौसम सामान्य रह सकता है और तापमान 36 डिग्री तक जा सकता है और बारिश नहीं होगी। लेकिन अक्टूबर के पहले हफ्ते में मानसून खत्म होने की ओर होगा और बरसात हो सकती है। इसके पहले दिल्ली में बीते शुक्रवार और शनिवार को भारी बरसात हुई और इसके कारण कई जगहों पर यातायात प्रभावित हुए।

मौसम विभाग केंद्र ने यूपी में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 24 घंटे में प्रदेश के 38 जिलों में भारी से भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलने की संभावना है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 26 सितंबर तक बारिश होगी. उसके बाद मौसम साफ हो जाएगा. हालांकि इस दौरान हल्की बारिश भी हो सकती है।

इन जिलों के लिए चेतावनी जारी

मौसम विभाग के मुताबिक गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, देवरिया, बस्ती, संतकबीरनगर, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली, बदायूं, फरुखाबाद, कन्नौज, जालौन, इटावा, औरैया, कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, आगरा, फिरोजाबाद, कासगंज, हरदोई, मथुरा, हाथरस, अलीगढ़, बुलंदशहर, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, मेरठ, मुरादाबाद, रामपुर, लखनऊ, बिजनौर, वाराणसी और मुजफ्फरनगर में 25 या 26 सितंबर तक बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है।

21 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी

मौसम विभाग ने  बिहार और हरियाणा सहित 21 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। 21 राज्यों में भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही उत्तराखंड और सिक्किम में काफी अधिक बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार असम, मेघालय, नागलैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी बादल गरजेंगे और बिजली चमक सकती है। इसके साथ यहां मध्यम बारिश भी हो सकती है।

Shrikant Soni
Shrikant Sonihttp://hindi.thevocalnews.com
श्रीकांत सोनी, The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और लाइफस्टाइल में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MSU से की है
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...