Beauty Tips: विटामिन E के तेल से आइब्रो होगी सुंदर, मिलते हैं जबरदस्त फायदे, ऐसे करें इस्तेमाल

Eyebrows

Beauty Tips:  हर कोई चाहता है कि उसकी खूबसूरत आंखें हो। ये ना सिर्फ आपके चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाती हैं, बल्कि लोगों को भी अपनी तरफ आकर्षित करती हैं। चेहरे का सबसे ज्यादा ध्यान खींचने वाला फीचर आइब्रोज होती है। अब घनी और मोटी आइब्रो का फैशन हर कोई अपना रहा है। आइब्रो को घना करने के लिए कोई महंगे प्रोडक्ट्स नहीं, बल्कि कुछ घरेलू उपचार करने की ज़रूरत है। बताते हैं आपको घनी आइब्रो के लिए क्या टिप्स अपनाएं।

ये तीन टिप्स घना कर सकती है आपकी आइब्रो

विटामिन E का तेल
विटामिन ई तेल में एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं, जो बालों को बढ़ने में मदद करते हैं और कमजोर बालों को पोषण देकर मजबूत बनाता है. विटामिन ई कैप्सूल को तोड़ें और तेल को आइब्रो पर लगाकर सर्कुलर मोशन में मसाज करें और रातभर के लिए छोड़ दें।

प्याज का रस
प्याज का रस बालों को मजबूत बनाता है और बढ़ने में मदद करता है. प्याज को काटकर ब्लेंडर में जूस निकाल लें. बदबू को खत्म करने के लिए नींबू का रस मिला सकते हैं. मिक्सचर को कॉटन की मदद से आइब्रो पर लगाएं. ऐसा रोज या हफ्ते में दो से तीन बार कर सकते हैं।

नारियल का तेल
आइब्रो के बाल प्रोटीन से बने होते हैं. नारियल तेल की मालिश करने से बालों को प्रोटीन मिलता है. नारियल में मौजूद लॉरिक एसिड बालों की ग्रोथ को बढ़ाता है. हर रोज नारियल तेल आइब्रो पर लगाकर रातभर रहने दें और सुबह पानी से धो लें।

ये भी पढ़ें: Hair Care Tips: रसोई में रखें ये 4 चीजें हैं आपके झड़ते बालों का इलाज, जानिए इस्तेमाल का तरीका