Beauty Tips: रक्षाबंधन के दिन चेहरे पर आ जाएगा Glow, सुंदरता बढ़ाने के लिए इस्तेमाल करें ये 5 चीजें

Beauty Tips

Beauty Tips: हर कोई आज के समय में सुंदर दिखना चाहता है। स्मार्ट और ब्यूटी के लिए कई लोग हजारों रुपए खर्च कर देते है लेकिन क्या आपको बता है आप कुछ घरेलू उपाय से अपने चेहरे पर निखार ला सकते हैं।  बदलते मौसम में पॉल्यूशन और सूरज की हानिकारक किरणों से ज्यादातर लोग स्किन से जुड़ी समस्याओं से ग्रसित होते जा रहे हैं। रक्षाबंधन का त्योहार आने वाला है. ऐसे में आपको अच्छे से तैयार होने से पहले अपनी स्किन को अच्छा बना लेना चाहिए. आप महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स  की जगह कुछ घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करके अपनी स्किन को ग्लोइंग और खूबसूरत बना सकते हैं. इसके लिए आज से ही अपने स्किन केयर रुटीन में इन 5 चीजों को जरूर शामिल करें।

इन 5 चीजों को करें ट्राय

1- गुलाब जल

 मानसून में आपको गुलाब जल का उपयोग करना चाहिए. गुलाब जल से त्वचा की ड्राइनेस खत्म हो जाती है. और स्किन हाइड्रेट रहती है. इससे त्वचा का ऑयल भी कम हो जाता है. आप क्लींजर और टोनर की तरह डेली गुलाब जल का इस्तेमाल करें।

2- ग्रीन टी

 ग्रीन टी स्किन के लिए और स्वास्थ्य के लिए अच्छी मानी जाती है. इसमें एंटी-बैक्टीरियल तत्वों होते हैं जो आपकी स्किन को कील-मुंहासों से दूर रखते हैं. अगर चेहरे पर दाग-धब्बे हो रहे हैं तो ग्रीन टी का इस्तेमाल फेस वॉश करने के लिए करें।

3- हाईएल्युरोनिक एसिड

 मानसून में नमी से त्वचा ऑयली हो जाती है. ऐसे में आप स्किन का मॉइस्चर दूर करने के लिए हाईएल्युरोनिक एसिड का उपयोग करें. आपको स्किन का ऑयस बैंलेस करने के लिए नियमित रूप से हाईएल्युरोनिक एसिड का इस्तेमाल करना चाहिए।

4- कोकनट ऑयल

 स्किन केयर के लिए नारियल का तेल भी बहुत ही फायदेमंद होता है. इससे त्वचा की ड्राइनेस दूर होती है और स्किन का मॉइश्चर बना रहता है. इसमें एंटी बैक्टीरियल, एंटी इंफ्लेमेटरी और एंटी ऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं जो बरसात में त्वचा को बैक्टीरिया और इंफेक्शन से दूर रखते हैं।

ये भी पढ़ें: Raksha Bandhan Gift: कम बजट में राखी पर बहन को दें शानदार गिफ्ट्स, देखें लिस्ट