Beauty Tips: घी के साथ कीचन में रखी ये चीज मिलाकर त्वाचा पर लगाएं, मिलते हैं जबरदस्त फायदे

Beauty Tips

Beauty Tips: हर कोई आज के समय में सुंदर दिखना चाहता है। स्मार्ट और ब्यूटी के लिए कई लोग हजारों रुपए खर्च कर देते है लेकिन क्या आपको बता है आप कुछ घरेलू उपाय से अपने चेहरे पर निखार ला सकते हैं।  बदलते मौसम में पॉल्यूशन और सूरज की हानिकारक किरणों से ज्यादातर लोग स्किन से जुड़ी समस्याओं से ग्रसित होते जा रहे हैं। हमारी किचन में कई सारी ऐसी चीजें होती हैं, जो स्किन के लिए फायदेमंद होती है. रसोई में मौजूद घी भी आपकी त्वचा के लिए बहुत अच्छा है. लेकिन घी के साथ हल्दी मिलाकर लगाने से फायदा बढ़ जाता है. मगर क्या आप घी के साथ हल्दी लगाने का तरीका जानते हैं, अगर नहीं तो यह आर्टिकल अंत तक पढ़ें. इसमें आपको घी और हल्दी को स्किन केयर के लिए इस्तेमाल करने के फायदे बताए जा रहे है।

चेहरे पर घी और हल्दी लगाने के फायदे

बेजान त्वचा का इलाज
घी में ऐसे गुण होते हैं, जो बेजान त्वचा को मुलायम और स्वस्थ बनाते हैं. आप चेहरे पर घी की मसाज भी कर सकते हैं लेकिन इसके साथ हल्दी मिलाने से और भी फायदा पा सकते हैं. आप एक कटोरी में 2 चम्मच घी के साथ 1 चम्मच हल्दी मिलाएं और इसे चेहरे पर मसाज करें. 2 मिनट हल्की मसाज करने के बाद 10 मिनट चेहरे को सूखने दें और फिर साफ पानी से धो लें।

झुर्रियों का इलाज
झुर्रियां दूर करने के लिए घी का फेस पैक लगा सकते हैं. इसे बनाने के लिए आप एक कटोरी में 2 चम्मच घी, 2 चम्मच बेसन और चुटकी भर हल्दी मिलाएं. इस फेस पैक को चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट सूखने दें. उसके बाद चेहरा धो लें। इस फेस पैक का हफ्ते में 3 बार इस्तेमाल करें. आप फटे होंठो को ठीक करने के लिए भी घी लगा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Beauty Tips: रक्षाबंधन के दिन चेहरे पर आ जाएगा Glow, सुंदरता बढ़ाने के लिए इस्तेमाल करें ये 5 चीजें