Casual Sex का अनुभव करने से पहले रखें इन बातों का खास ध्यान

sexual harrasment viral news
Image Credit: pexels.com

नई दिल्लीः कैजुअल सेक्स (Casual Sex) ऐसे किसी अजनबी के साथ किया जाता है, जिससे भावनात्मक रूप से आपका कोई जुड़ाव महसूस नहीं करते हैं। हमारे देश भारत में अब तक कैजुअल सेक्स को गलत माना जाता है लेकिन विदेशों में इन दिनों इस तरह का सेक्स काफी प्रचलित है।

Sex in Winter
Image: Unsplash

ज्यादातर इस तरह का सेक्स लोग अपनी सेक्सुअल इच्छाओं को पूरा करने के लिए करते हैं। कैजुअल सेक्स के बाद अक्सर लोग आपस में कोई संबंध नहीं रखना चाहते हैं। आइए आज हम आपको बताते हैं की कासुअल सेक्स से पहले आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

प्रोटेक्शन का रखे ध्यान

किसी भी सीक्ति के साथ इंटिमेट होने से पहले प्रोटेक्शन का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। इसीलिए कॉन्डम (Condom)का इस्तेमाल करें, यह आपके और आपकी पार्टनर की सेहत का ध्यान रखने में आपकी मदद करेगा। क्योकि सेक्स के दौरान HIV/AIDS और गर्भावस्था का खतरा युवाओं को अक्सर रहता है और यह सही भी है।

relationship
Image Credit: pexels.com

पहले खाली कर लें अपना ब्लैडर

सही इंटीमेसी (Intimacy) के लिए पुरषों के लिए बहुत जरूरी है कि पहले वो टॉयलेट जाएं। क्योंकि इंटीमेसी के लिए ब्लैडर का खाली होना बहुत जरूरी होता है। इसी तरह इंटरकोर्स के बाद भी टॉएलेट जाना बहुत जरूरी है। इससे एसटीडी इंफेक्शंस होने के चांसेस काफी कम हो जाते हैं।

Relationship
Image Credit: pexels.com

पर्सनल हाईजीन का रखें ध्यान

अगर आप किसी अनजान व्यक्ति के साथ इंटीमेट होने की सोच रहे हैं तो साफ-सफाई का अच्छे से ध्यान रखें रखना बहुत जरूरी है। पहले ठीक से नहा लें, पर्सनल हाइजीन किसी भी मामले में बहुत जरूरी होती है और नजदीकियों के समय इसका महत्व और ज्यादा बढ़ जाता है।

ये भी पढ़ें: Sexual Health- इन खास योगासनों से आप अपनी सेक्स लाइफ को बना सकते हैं बेहतर

जरूर देखें: