क्या खाने और पीने का असर पड़ता है Sex Life पर?

Relationship
Image Credit: pexels.com

Sex! एक जरूरी क्रिया, जो खाना पीना की तरह ही एक व्यक्ति की जरूरत है। लेकिन आज कहानी ऐसे लोगों की जिससे इसकी जरूरत नहीं है। इंसानियत के इतिहास हो या वर्तमान अगर किसी चीज में सबसे ज्यादा दिलचस्पी देखी गई है, तो वो है Sex। लोग बेहतर सेक्स के लिए हर चीज करने को तैयार है।

एक संतुलित आहार, सक्रिय जीवनशैली और अच्छा मानसिक स्वास्थ्य आपकी सेक्स लाइफ को बढ़ा सकता है। लेकिन फिर भी लोगों के मन में संशय है कि क्या कोई खास खाने की चीजें हैं जिससे वास्तव में प्राकृतिक सेक्स लाइफ को बढ़ाया जा सकता है?

इस तरह के होते हैं Sexual Partners, जानिए क्या है आपका टाइप?
Image Credit: pexels.com

आइए आज इसी विषय पर बात करते हैं

*ऐसा माना जाता है कि कैसेनोवा नाश्ते में 50 सीपी खाता था। कैसेनोवा इतिहास में सबसे प्रसिद्ध प्रेमी माना जाता है। सीप जस्ता से भरे होते हैं, जो टेस्टोस्टेरोन उत्पादन के लिए एक आवश्यक पोषक तत्व हैं। और जस्ता पुरुष बांझपन का इलाज करने और शुक्राणु की गुणवत्ता बढ़ाने में सक्षम हो सकते हैं।

*चॉकलेट को Sex की इच्छा बढ़ाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता था।चॉकलेट ट्रिप्टोफैन तनाव, एंग्जाइटी से लड़ने में मदद करता है साथ ही अन्य स्रोतों में सैल्मन मछली, अंडे, पालक, बादाम और सोया के उत्पाद शामिल हैं।

*मिर्च में मौजूद कैपसाइसिन शरीर में एंडोर्फिन की मात्रा को बढ़ाता है।‌ इस हार्मोन की मदद से आपके मेटोबॉलिज्म, शरीर के तापमान और हृदय गति को बढ़ाता है, जिसका अनुभव हम सेक्स करते समय करते हैं।

*वहीं शराब आपकी सेक्स की ताकत को कम कर सकता है या गंभीर मामलों में नपुंसकता पैदा कर सकता है।

ये भी पढ़ें: Casual Sex का अनुभव करने से पहले रखें इन बातों का खास ध्यान