बोल्ड सीन की वजह से रातों स्टार बन गई थी ये एक्ट्रेस…

मशहूर डायरेक्टर राज कपूर की अपने जमाने की सुपरहिट फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ की हीरोइन मंदाकिनी इस फिल्म से ही रातों रात स्टार बन गई थी. आपको बता दें यह मंदाकिनी की यह डेब्यू फिल्म थी. इस फिल्म से मंदाकिनी को वह सबकुछ मिल जो एक्ट्रेस सपना देखती है.

उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में (30 july, 1963) जन्मी मंदाकिनी का वास्तविक नाम यासमीन जोसफ है. मंदाकिनी ने ‘राम तेरी गंगा मैली’ मैली में एक बोल्ड सीन की वजह से चर्चा में आ गई थी. इस फिल्म में मंदाकिनी के अपोजिट राजीव कपूर थे. इस फिल्म के सभी गाने इतने पॉपुलर हुए कि लोगों की जुबान पर अभी तक है. 25 जुलाई, 1985 को रिलीज हुई राम तेरी गंगा मैली के लिए सिनेमाघरों में लंबी लाइनें लगने लगी यहां तक कि टिकट ब्लैक में बिकने लगे.

इस फिल्म के लिए मंदाकिनी को फिल्मफेयर ने बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नॉमिनेट भी किया गया था.इस फिल्म से जुड़ी कई किस्से कहानियांं भी हैं जिसमें से एक है राजकपूर मंदाकिनी की जगह पद्मिनी कोल्हापुरी को इस रोल के लिए लेना चाहते थे, लेकिन पद्मिनी बोल्ड सीन करने के लिए तैयार नहीं थी. इस वजह से राज कपूर ने मंदाकिनी को राम तेरी गंगा मैली में साइन किया.

बाकी एक्ट्रेस की तुलना में मंदाकिनी का फिल्मी करियर काफी छोटा रहा. मंदाकिनी आखिरी बार 1996 में ‘जोरदार’ फिल्म में नजर आई थीं. इसके बाद मंदाकिनी ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी.

यह भी पढ़ें : सपना चौधरी ने अपना गाना चलाकर लगाया पोछा, Video देखिए यहां…