बेहतर Sex Life के लिए मैरिड कपल्स को पालन करने चाहिए ये नियम

Relationship

नई दिल्लीः शादी के बाद हर कोई चाहते हैं कि उनकी मैरिड लाइफ सुखी रहे। और इसके लिए कपल अक्सर अपना बेस्ट देने की पूरी- पूरी कोशिशें भी करते हैं, लेकिन फिर भी ज्यादातर शादीशुदा जोड़ो की यह शिकायत होती है कि उनकी मैरिड लाइफ बेहद खूबसूरत हो ।

वास्तव में एक सुखी कपल के लिए प्रमुख नियम- विश्वास और प्रेम को भूलते जा रहे हैं। इसके अलावा एक कपल के जीवन में प्रेम की सबसे बड़ी बुनियाद होती है, “सेक्स”। आपके लिए सेक्स (sex) अपने पार्टनर के साथ एक अच्छी साझेदारी बनाने का अवसर तो देता ही है। साथ ही सेक्स एक बेहद कमजोर क्रिया है जिसके लिए दो लोगों के बीच खुलकर सीधा संवाद करने की जरूरत होती है।

Relationship
Image Credit: pexels.com

लेकिन एक हैप्पी सेक्सुअल लाइफ के लिए केवल अपने पार्टनर के साथ ही बात करना आवश्यक नहीं है, बल्कि आपको भी यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि आप अपने साथ ईमानदारी से संवाद कर रहे हैं, जिसका अर्थ है अपने विचारों और भावनाओं को सुनना। यह सुनिश्चित करने के लिए नीचे दिए गए दो नियमों का पालन कर आप अपनी सेक्स लाइफ को और भी बेहतर बना सकते हैं।

खुद से सवाल करें

खुद से पूछें कि क्या आप सेक्स के लिए मानसिक, शारीरिक और भावनातनक रूप से सेक्स के लिए तैयार हैं या अभी नहीं। क्योंकि सेक्स एक ऐसी क्रिया है जिससे आप अपने पार्टनर के साथ केवल शारीरिक रूप से नहीं बल्कि भावनात्मक रूप से भी जुड़ते हैं।

Relationship
Image Credit: pexels.com

साथी से ले सहमति

सेक्स करने के लिए अपने पार्टनर की सहमति के बारे में अवश्य सोचे और उनसे बात करें। क्या पता आप यह कदम उठाने के लिए त्यार हो और आपका पार्टनर न हो। इसीलिए साथी से सहमति अवश्य ले।

Disclaimer- इस लेख में दी गई सेहत से जुड़ी तमाम जानकारियों को सिर्फ सूचनात्मक उद्देश्य से लिखा गया है। सलाह सहित यह बातें केवल जानकारी के लिए ही है। यह किसी भी तरह से राय नहीं है। लेख में बताए गए बातें पूरी तरह से कारगर होंगी इसका हम कोई दावा नहीं करते हैं। ज्यादा जानकारी प्राप्त करने के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक की राय जरूर ले।

ये भी पढ़ें: क्या आप जानते है? सेक्स से जुड़ी इन बेतुकी बातों के पीछे का सच!

जरूर देखें: भारत की पहली और एकलौती इंटिमेसी कोऑर्डिनेटर ऐसे करवाती हैं फिल्मों में INTIMATE सीन