Men Health Tips: पुरुष अपनाएं ये आसान से उपाय, नहीं होंगे जवानी में गंजेपन का शिकार, बालों का रुक जाएगा झड़ना

Men Health Tips

Hair Care Tips:  आजकल लोगों में बालों से जुड़ी कई प्रॉब्लम्स हो रही रही है। बालों में चमक लाने क  लिए और काले बालों को सफेद करने के लिए लोग कलर करते हैं।कलर करने के बाद बाल बेहद खूबसूरत और आकर्षक लगते हैं। लेकिन कलर करने के बाद बालों की सही देखभाल करना बहुत जरूरी है। कईबार कलर करने के बाद बाल अक्सर अपनी प्राकृतिक चमक खोने के साथ ही बेजान और रूखे हो जाते हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप अपने बालोंकी देखभाल करें।

बाल झड़ने से रोकने के लिए अपनाएं ये उपाय

1.पेपरमिंट ऑयल
अगर आपके बाल लगातार झड़ रहे हैं तो आप पेपरमिंट ऑयल का यूज कर सकते हैं. पेपरमिंट ऑयल बालों के विकास में मदद कर सकता है. बता दें पेपर मिंट ऑयल स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन को तेज करने का काम करता है. इतना ही नहीं इससे हेयर को ग्रोथ होने में मदद मिलती है. इसके अलावा पुरुष  नारियल तेल, ऑलिव ऑयल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
2.प्याज का रस
यह तो सभी जानते हैं कि प्याज का रस बालों को उगाने के लिए काफी कारगर घरेलू उपाय है. प्याज का रस बालों की जड़ों पर लगाने से रोम मजबूत बनते हैं. इससे हेयर फॉल रुकता है. इतना ही नहीं प्याज का रस नए बालों को उगाने में भी मदद करता है। 
3.तनाव कम लें
तनाव भी पुरुषों के बाल झड़ने का एक कारण हो सकता है. अगर आपके बाल झड़ रहे हैं तो तनाव और चिंता लेना छोड़ दें. तनाव कम करने के लिए आप रोजाना एक्सरसाइज करें. इसके साथ ही अच्छी नींदलं यह तनाव को कम करने का सबसे अच्छा तरीका है.

ये भी पढ़ें: Hair Care Tips: रसोई में रखें ये 4 चीजें हैं आपके झड़ते बालों का इलाज, जानिए इस्तेमाल का तरीका