अंडे की मदद से हटाएं ब्लैकहेड्स, अपनाएं ये टिप्स

HOME REMEDIES FOR GLOWING SKIN
IMAGE CREDITS: PEXELS.COM

हर व्यक्ति की ख्वाहिश होती है कि वो खूबसूरत और स्मार्ट दिखे, चाहे लड़का हो या लड़की सुंदरता हर किसी के लिए बहुत मायने रखती है.

खूबसूरत शरीर और खूबसूरत चेहरा आज के समय मे बहुत ज़रूरी है. लेकिन बढ़ते प्रदूषण और प्रदूषित भोजन के चलते ये सब बहुत मुश्किल होता जा रहा है.

ऐसे में अंडा जितना खाने में फायदेमंद होता है उतना ही लगने में भी. आइये जानते हैं कुछ ऐसे ही टिप्स जिनकी मदद से कर सकतें हैं आप अपने चेहरे को सुंदर और साफ.

अंडा और बेकिंग सोडा

बता दें कि ब्लैकहेड्स दूर करने के लिए आपको सिर्फ अंडे के सफेद भाग का इस्तेमाल करना है. इसके लिए आपको 2 चम्मच बेकिंग सोडा और एक अंडे का सफेद भाग मिलाकर पेस्ट बनाना है. इस पेस्ट को चेहरे पर अच्छी तरह लगाकर हल्के हाथों से 5 मिनट मसाज करें. इसके 10 मिनट बाद चेहरा साफ और सामान्य पानी से धो लें.

शहद और अंडा

आप एक अंडे के सफेद भाग में पेस्ट बनाने लायक शहद मिलाएं. अब ब्रश की मदद से इस पेस्ट की चेहरे पर दो से तीन परत लगाएं. 20 मिनट सूखने देने के बाद सामान्य पानी से धो लें. ब्लैकहेड्स हटाने के इस उपाय को आप हर दूसरे दिन दोहरा सकते हैं.

अंडा और शुगर

आप 1 चम्मच चीनी और 2 अंडे का सफेद भाग मिलाकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर सर्कुलर मोशन में रब करें. मसाज के बाद 10 मिनट चेहरा ऐसे ही छोड़ दें और फिर सामान्य पानी से धो लें.

ये भी पढ़ें: जानिए इस अनोखे पेड़ की खासियत, जिस पर लगते हैं 121 तरह के आम