Sex In Winter: एक्सपर्ट्स के अनुसार सर्दियों में सेक्स अनुभव को बेहतर बना सकते हैं ये टिप्स

sex and relationship
Image Credit: pexels.com

नई दिल्लीः ठंड शुरू हो गयी हैं और इस मौसम में सेक्स (Sex During Winters) का बेहतर अनुभव किया जा सकता है। हालांकि जब ठंड बढ़ जाती है तो कुछ लोग ऐसे भी हैं जो सेक्स को इतना ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं मानते हैं।

Image Credit: Pexels.com

सर्दियों में कम तापमान इस कदर लोगों हावी हो जाता है कि कुछ जोड़े तो इंटिमेट होने से भी कतराने लगते हैं। नतीजा यह होता है कि उनके बीच सर्दियां एक दीवार के रूप में खड़ी हो जाती है। लेकिन सेक्स और रिलेशनशिप एक्सपर्ट्स के मुताबिक, सर्दियों के दौरान कुछ ट्रिक्स के जरिए आप सर्दियों में सेक्स के अनुभव को इंजॉय कर सकते हैं। आइए बात करते हैं ऐसी ही कुछ टिप्स की जिन्हें अपना कर आप सर्दी बेहतर बना सकते हैं।

सेक्स से पहले सॉक्स

Sex in Winter
Image: Unsplash

ये सुनने में थोड़ा अटपटा लग सकता है लेकिन महिलाओं में सेक्स के दौरान सॉक्स पहने रखना सम्भोग सुख को और बढ़ा सकता है। यह हम नहीं कह रहे बल्कि ऐसा एक्सपर्ट्स मानना है। दरहसल, एक स्टडी में यह जानकारी मिली की जब महिलाएं सेक्स के दौरान मोजे पहने रहती हैं तो उनको जल्दी ही ओर्गास्म प्राप्त हो जाता है।

ऐसे बनाएं सेक्स को रोमांचक

रिलेशनशिप एक्सपर्ट और थिंक ऐंड डेट लाइक ए मैन की लेखिका अप्रैल मसिनी कहती हैं कि कपल्स सेक्स को और रोमांचक बनाने के लिए सर्दी का फुल फायदा उठाना चाहिए। इंटिमेसी के लिए वे ब्लैंकेट से लेकर बोनफायर तक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Image Credit: unsplash

डाइट में शामिल करे इन खाद्य पदार्थों को

सर्दी के मौसम में ऐसी चीजें खाएं जिनसे शरीर गर्म रहे, जैसे, अदरक और काली मिर्च। सेक्शुअल हेल्थ एजुकेटर स्टेफ वुड्स बताते है, अदरक से ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है और उसका प्रवाह प्राइवेट पार्ट तक भी होता है। वहीं काली मिर्च में मौजूद एक खास तत्व की वजह से शुरू में पसीना आता है, लेकिन फिर बाद में यह आपकी बॉडी के तापमान को नार्मल कर देगा।

Disclaimer- इस लेख में दी गई सेहत से जुड़ी तमाम जानकारियों को सिर्फ सूचनात्मक उद्देश्य से लिखा गया है। सलाह सहित यह बातें केवल जानकारी के लिए ही है। यह किसी भी तरह से राय नहीं है। लेख में बताए गए बातें पूरी तरह से कारगर होंगी इसका हम कोई दावा नहीं करते हैं। ज्यादा जानकारी प्राप्त करने के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक की राय जरूर ले।

ये भी पढ़ें: Sex In Winters- सर्दी में ज्यादा सेक्स से महिलाओं को झेलनी पड़ सकती हैं ये परेशानियां

जरूर देखें: