Sex In Winters: सर्दियों के मौसम में सेक्स क्यूं माना जाता है गर्मियों से ज्यादा महत्वपूर्ण?

Relationship
Last updated:

नई दिल्लीः सर्दियों का मौसम जबरदस्त रोमांटिक मूड बनाता है। एक ही ब्लैंकेट में अपने पार्टनर के साथ समय बिताना आपको उसके अन्दर ही कुछ शरारत करने को मजबूर करता हैं और इंटिमेट होने के लिए उत्तेजित करता है।

relation
Image Credit: pexels.com

ऐसे में अगर ठंड का मौसम आपके मूड को खराब कर रहा है, सेक्स (Sex In Winters) को जरूर ट्राई करें। क्योंकि सेक्स आपको गर्माहट देगा। साथ ही उसके बाद आपकी ठंड उड़न छू हो काएगी। सर्दियों के दौरान सेक्स आपके अंतरंगता की जांच को बढ़ाने और आपके अच्छे मूड और स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए जरूरी है।

सर्दी के मौसम में सेक्स का महत्व

सर्दी के मौसम में अत्यधिक ठंड की वजह से आपना और पार्टनर के साथ मूड खराब करने की संभावना बढ़ जाती है। लेकिन, बहुत ज्यादा ठंड, डार्क दिन बहुत ही मनहूस माहौल बना देते हैं हैं, जिससे सेक्स पूरी तरह से दूर हो सकता है।

Sex in Winter
Image: Unsplash

लेकिन सेक्स तुरंत आपके मूड को अच्छा सकता है। जिसकी वजह से आपको गर्मी का अहसास होती है। सेक्स के बाद आप आलस छोड़ सर्दियों के मौसम के दौरान भी खुद को एनर्जी से भरा महसूस कर सकते हैं, इसलिए सर्दियों में सेक्स को लोग ज्यादा चुनते हैं।

सेक्स एंडोर्फिन और ऑक्सीटोसिन नामक हॉर्मोन रिलीज करता है, जो कपल्स के बीच इंटीमसी की फीलिंग और बढ़ाता है। रिसर्च के अनुसार, सेक्स आपके शरीर में एंटीबॉडी बनाता है, जो ठंड लगने के खतरे को कम करता है, साथ ही, शरीर में इंटिमेसी से दोनों के बीच गर्मी पैदा करता है।

Relationship
Image Credit: pexels.com

आपको बता दें, सेक्स आपके सकारात्मक सोच के स्तर को काफी ज्यादा बढ़ाता है, डिप्रेशन या चिंता जैसी बीमारियों को कम करता है। एंडोर्फिन और ऑक्सीटोसिन हार्मोन आपके साथी के साथ संबंधों में सेक्स एक फ्रेंडली इक्वेशन बनाने में आपकी मदद करते हैं।

Disclaimer- इस लेख में दी गई सेहत से जुड़ी तमाम जानकारियों को सिर्फ सूचनात्मक उद्देश्य से लिखा गया है। सलाह सहित यह बातें केवल जानकारी के लिए ही है। यह किसी भी तरह से राय नहीं है। लेख में बताए गए बातें पूरी तरह से कारगर होंगी इसका हम कोई दावा नहीं करते हैं। ज्यादा जानकारी प्राप्त करने के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक की राय जरूर ले।

ये भी पढ़ें: Sex In Winter- एक्सपर्ट्स के अनुसार सर्दियों में सेक्स अनुभव को बेहतर बना सकते हैं ये टिप्स

जरूर देखें: