सेक्स के दौरान भूलकर भी न करें ये गलतियां!

Sex
Image Credit: Pexels

नई दिल्ली: आप और आपके पार्टनर के बीच प्यार को मजबूत करने में सेक्स का बहुत बड़ा रोल है। सेक्स लाइफ अच्छी होने का असर आपके रिश्ते पर ही नहीं, आपकी सेक्स लाइफ पर भी पड़ता है। हम आपको बता दें, सेक्स के दौरान ऐसी कई चीजें हैं, जो अक्सर कपल एक-दूसरे से एक्सपेक्ट नहीं करते। और उन्हें छेड़ने से आपके रोमांटिक पल खराब हो सकते हैं। जैसे पुरानी बातों को उठाना आप और आपके पार्टनर के बीच नाकारात्मक असर पड़ सकता है। चलिए तो आज ऐसी ही कुछ बातों पर बात करते हैं।

बॉडी पर कमेंट

मोटापे या फिर बॉडी पर कमेंट आप और आपके पार्टनर के बीच बन रहे रोमांटिक पलों को खराब कर सकता है। ऐसे में अगर पार्टनर मोटापे या बॉडी पर नेगेटिव कमेंट करता है। साथ ही जोड़े कॉन्सियस हो सकते हैं।

Image Credit: Pexels.com

मुंह फेरकर सो जाना

सेक्स के बाद मुंह फेरकर सो जाना और कोई रोमांटिक बात न करने से पार्टनर के मन में नाराजगी हो जाती है। इससे आप दोनों के रिश्ते में दरार आ सकती हैं।

relationship
Image Credit: pexels.com

एक्स के बारे में बातें करना

आपकी लाइफ में पहले कौन था, लया था, कैसा था, यह आपकी लाइफ का पार्ट है लेकिन पार्टनर के सामने इंटिमेट पलों के दौरान इस बात का जिक्र न करें। ये आपका रिश्ता बिगाड़ सकता है।

पुरानी बातें छेड़ना

पुरानी बातें छेड़ने से इंटीमेंसी पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है। इससे आप और आपके पार्टनर के बीच कभी-कभी लड़ाई तक हो जाती है।

Disclaimer- इस लेख में दी गई सेहत से जुड़ी तमाम जानकारियों को सिर्फ सूचनात्मक उद्देश्य से लिखा गया है। सलाह सहित यह बातें केवल जानकारी के लिए ही है। यह किसी भी तरह से राय नहीं है। लेख में बताए गए बातें पूरी तरह से कारगर होंगी इसका हम कोई दावा नहीं करते हैं। ज्यादा जानकारी प्राप्त करने के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक की राय जरूर ले।

ये भी पढ़ें: Sex In Winters- सर्दियों के मौसम में सेक्स क्यूं माना जाता है गर्मियों से ज्यादा महत्वपूर्ण?

जरूर देखें: