Sexual Health: अगर आप भी न्यूली मैरिड है तो भूलकर भी न करें ये गलतियां

Vickat
Image Credit: Vicky Kaushal/Instagram

Sexual Life: आप माने या न माने लेकिन डाइट और लाइफस्टाइल से जुड़ी आदतों का असर सीधे-सीधे आपकी सेक्सुअल हेल्थ पर पड़ता है। अगर आपकी न्यूली मैरिड है या फिर आपकी शादी होने वाली है तो कुछ चीजों के सेवन से परहेज करना आपके लिए बहुत जरूर है। इन चीजों को सेवन आपकी सेक्स लाइफ को काफी नुकसान पहुंचा सकता है।

मिंट 

वैसे तो सांसों की बदबू दूर करने के लिए मिंट को खाया जाता हैं, लेकिन मिंट में मौजूद मेंथॉल की वजह से कामोत्तेजना में गिरावट आती है, इसलिए जितना हो सके इसके सेवन से बचें।

कॉर्नफ्लैक्स

Image Credit: pexels.com

ज्यादातर लोग सुबह के नाश्ते में कॉर्नफ्लेक्स खाना पंड करते है, लेकिन ये भी आपके स्वास्थ के लिए हानिकारक हो सकता है। दरहसल, कॉर्नफ्लेक्स खाने से सेक्स लाइफ पर इफेक्ट पड़ता है।

सोडा

अगर आप भारी भोजन के बाद सोडा पीते हैं तो ये आपकी सेक्स लाइफ पर बुरा प्रभाव डाल सकता है। सोडा आपके वजन और मूड पर असर डालता है।

कॉफी

Image Credit: pexels.com

अधिक कॉफी पीने से पुरुषों में कॉर्टिसोल नाम का स्ट्रेस हार्मोन बनना शुरू हो जाता है। आपको बता दें कि इसमें कैफीन होता है, जिससे हॉर्मोन का बैलेंस बिगड़ जाता है।  

चीज़

Image Credit: pexels.com

चीज़ में बहुत ज्यादा फैट होता है। आपको बता दें, चीज़ का अत्यदिक सेवन शरीर में जहरीले पदार्थों का निर्माण करता है। इसकी वजह से पुरुषों और महिलाओं के एस्ट्रोजेन, प्रोजेस्टेरोन और टेस्टोस्टेरॉन जैसे सेक्स हॉर्मोन बनने रुक जाते हैं। चीज़ के सेवन से परहेज करें।

Disclaimer- इस लेख में दी गई सेहत से जुड़ी तमाम जानकारियों को सिर्फ सूचनात्मक उद्देश्य से लिखा गया है। सलाह सहित यह बातें केवल जानकारी के लिए ही है। यह किसी भी तरह से राय नहीं है। लेख में बताए गए बातें पूरी तरह से कारगर होंगी इसका हम कोई दावा नहीं करते हैं। ज्यादा जानकारी प्राप्त करने के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक की राय जरूर ले।

ये भी पढ़ें: Sexual Health- सर्दी में दूध और छुहारे के हैरान कर देने वाले फायदे, पुरषों को ऐसे पहुंचाते हैं लाभ

जरूर देखें: