सेक्स की इच्छा खत्म होती जा रही है? आपकी Sex Life को स्पाइसी बना सकती हैं ये टिप्स

Image Credit: Pexels.com

नई दिल्लीः समय के साथ अक्सर लोगों की सेक्स की इच्छा भी खत्म हो जाती हैं। सेक्स इच्छा के कम होंने का मुख्य कारण स्ट्रेस, हेल्थ और कपल के बीच का खराब व तनावपूर्ण रिश्ता हो सकता है। अगर किसी जोड़े को बार-बार यह महसूस हो कि अब उनकी सेक्स लाइफ पहले जैसी संतुष्टि भरी और आनंददायक नहीं रही, तो यह आपकी कम होती सेक्स ड्राइव की और इशारा करता है।

Image Credit: pexels.com

अक्सर वर्किंग कपल के व्यस्त शेड्यूल और थकान इसमें सबसे बड़ी रुकावट हो सकती है। सेक्स ड्राइव को इच्छानुसार बढ़ाया या घटाया नहीं जा सकता है। इसके लिए पति-पत्नी दोनों के बीच प्यार, रोमांस और एक दूसरे के लिए कुछ वक्त निकालना बहुत जरूरी है। तो आइए आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स देते हैं, जिन्हें आजमाकर आप अपनी सेक्स लाइफ को स्पाइसी बना सकते हैं।

एक-दूसरे की तारीफ कीजिए

सेक्स के दौरान अपने साथी के शरीर की तारीफ करें। उनकी कोशिशों के लिए उन्हें मोटीवेट करें और एक-दूसरे को कॉम्प्लिमेंट्स देते रहें। आखिरकार तारीफ किसे अच्छी नहीं लगती और सेक्स के दौरान इसका असर और ज्यादा बढ़ जाता है। जब आपको पता चलता है कि आपका पार्टनर आपको और आपके शरीर को पसंद करता है तो इससे आपकी झिझक कम होती है। इसी के साथ आप अपने पार्टनर के सामने खुल कर आ सकते हैं।

relationship
Image Credit: pexels.com

मुस्कुराना है जरूरी

ये बात भले ही बहुत से लोग एक्सेप्ट ना करें, लेकिन सेक्स के दौरान हंसना भी बहुत जरूरी है। ऐसे में दोनों का एक साथ हसना बहुत जरूरी है। उन्हें छेड़िए, रूठिए, मनाइए, और दिल करे तो जोक्स भी सुनाइए। ये आपके सेक्स को तो बेहतर बनाएगा ही, आपके रिश्ते के लिए भी बहुत फायदेमंद होगा।

relation
Image Credit: pexels.com

पार्टनर को समय दें

अपने लाइफ पार्टनर के साथ रोज कम-से-कम 20 मिनट क्वालिटी टाइम बिताना सभी कपल्स के लिए बहुत जरूरी है। जो कपल्स रोज साथ ब्रेकफास्ट करने, रोज साथ एक्सरसाइज करने, घरेलू सामानों की खरीददारी साथ करने जाने के लिए क़्वालिटी टाइम निकालते हैं। इससे आप और आपके पार्टनर का रिश्ता और भी मजबूत होता है। साथ ही दोनों के बीच नजदीकियां भी बढ़ती है।

Disclaimer- इस लेख में दी गई सेहत से जुड़ी तमाम जानकारियों को सिर्फ सूचनात्मक उद्देश्य से लिखा गया है। सलाह सहित यह बातें केवल जानकारी के लिए ही है। यह किसी भी तरह से राय नहीं है। लेख में बताए गए बातें पूरी तरह से कारगर होंगी इसका हम कोई दावा नहीं करते हैं। ज्यादा जानकारी प्राप्त करने के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक की राय जरूर ले।

ये भी पढ़ें: Casual Sex का अनुभव करने से पहले रखें इन बातों का खास ध्यान

जरूर देखें: