South Africa: महिला ने एक साथ दिया 10 बच्चों को जन्म, नया वर्ल्ड रिकॉर्ड किया अपने नाम

new baby born
Image credits: pexels

अमूमन एक महिला को 2 या 3 जुड़वा बच्चों को जन्म देना आम सी बात हो गई है. लेकिन जरा सोचिए कि एक साथ अगर 10 बच्चे जन्म ले लें तो. यह सुनने में थोड़ा हैरत भर लगे.

जी हां यह बिलकुल सच है दरअसल एक महिला ने एक नहीं दो नहीं पूरे 10 बच्चों को जन्म दिया है. बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के प्रिटोरिया में 37 वर्षीय गोसियामे थमारा सिथोल नामक एक महिला ने एक साथ 10 बच्चों को जन्म दिया है.

वहीं माना जा रहा है कि दुनिया भर में ऐसा पहली बार हुआ है. जब किसी महिला ने एक साथ 10 बच्चों को जन्म दिया हो. जानकारी के मुताबिक 7 जून को गोसियामी धमारा सिटहोल नाम की महिला ने एक साथ दस बच्चों को जन्म देकर नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है.

महिला की डिलीवरी ऑपरेशन से हुई है, साथ ही गोसियामे थमारा सिथोल ने सात लड़कों और तीन लड़कियों को जन्म दिया है. हालांकि, ये सब देखकर थमारा सिथोल खुद हैरान रह गई.

ग़ौरतलब है कि पिछले महीने मोरक्को में माली की हलीमा सीसी नाम की महिला ने एक साथ 9 बच्चों को जन्म देकर नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था, लेकिन अब एक महीने बाद ही ये रिकॉर्ड टूट गया है, क्योंकि सिटहोल ने एक साथ 10 बच्चों को जन्म दिया है.

फिलहाल अफ्रीकी मीडिया के मुताबिक सिटहोल और उसके बच्चे स्वस्थ हैं और कुछ समय तक डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे.

ये भी पढ़ें: गर्भवती महिलाओं को कोरोना वैक्सीनेशन में मिले प्राथमिकता: रिपोर्ट