comscore
Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

Weight Loss Drinks: कमर की चर्बी हो या निकला हुआ पेट, इन 3 ड्रिंक्स से कम होगा वेट, ऐसे करें सेवन

Published Date:

Homemade Drinks for Weight Loss: खराब लाइफस्टाइल की वजह से लोगों की सेहत पर बुरा असर पढ़ रहा है। पुरुष हो या महिलाएं फिटनेस पर ध्यान नहीं दे पाती हैं। जिसकी वजह से उनका वजन बढ़ने लगता है इससे शरीर तो खराब दिखता ही है साथ ही शरीर भी कई बीमारियों की चपेट में आ जाता है। ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसी ड्रिंक्स लेकर आए हैं। इस ड्रिंक्स के सेवन से आपका मेटाबॉलिज्म काफी तेज हो जाता है जिससे आपका वजन तेजी से घटने लगता है, तो चलिए जानते हैं वेट लॉस ड्रिंक्स।

वेट लॉस के 3 ड्रिंक्स

जीरे का पानी

जीरे का पानी बनाने के लिए आप एक गिसाल पानी में एक चम्मच जीरा डालकर उबाल लें। फिर आप इसको करीब 2 से 3 मिनट तक उबाल लें। इसके बाद आप इस पानी को थोड़ा ठंडा होने के लिए छोड़ दें। फिर आप इसको हल्का ठंडा होने पर सेवन करें। इससे आपके शरीर से विषाक्त पदार्थो को बाहर निकालने में सहायता मिलती है जिससे आपको वजन घटाने में मदद मिलती है।

दालचीनी का पानी

दालचीनी का पानी बनाने के लिए आप सबसे पहले एक गिलास गर्म पानी में एक टुकड़ा दालचीनी डालकर उबाल लें। फिर आप इसको कम से कम 3 से 5 मिनट तक उबाल लें। फिर आप इस पानी को हल्का ठंडा होने पर सेवन करें। इस पानी को आप रोजाना रात में सोने से पहले पिएं। इससे वजन घटाने में मदद मिलती है।

अजवाइन का पानी

अजवाइन का पानी बनाने के लिए आप एक गिलास पानी में आधे चम्मच अजवाइन भिगोकर रख दें। फिर आप इस पानी को अगली सुबह गर्म करके छान लें। इस पानी को पीने से आपका पाचन तंत्र दुरुस्त रहता है।

ये भी पढ़ें- Healthy Drink: आपकी सुंदरता को चार चांद लगाएगा 1 गिलास टमाटर का जूस, इस तरह करें तैयार

Shrikant Soni
Shrikant Sonihttp://hindi.thevocalnews.com
श्रीकांत सोनी, The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और लाइफस्टाइल में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MSU से की है
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu plants: घर के अंदर लगा लें केवल ये 2 पौधे, जीवन में कभी नहीं छाएगी कंगाली

Vastu plants: वास्तु शास्त्र में हमारे जीवन को बेहतर...

Whatsapp Data Leak: कहीं आपका डेटा चोरी तो नहीं हुआ! जानें चेक करने का तरीका

Whatsapp Data Leak: सोशल मीडिया का इस्तेमाल आजकल हर...

Black Friday Sale: बम्पर ऑफर! सैमसंग 43 इंच टीवी के दाम हुए आधे, जानें कीमत

Black Friday Sale: घर को थियेटर बनाना चाहते हैं...