comscore
Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

Weight Loss Tips: वेट लॉस के लिए बढ़िया है ये सूप, सर्दियों रोज करें ट्राई

Published Date:

Tomato Soup Benefits: हम सब किसी न किसी बीमारी के शिकार होते जा रहें है। कोरोना के बाद लोगों में कमजोर होती इम्युनिटी इसका सबसे सटीक उदाहरण है। आज के समय में मोटापा बहुत ही गंभीर समस्या बना हुआ है। वहीं वजन कम करने के लिए तरह-तरह के तरीके अपनाते हैं।  अब आप आप सिर्फ सूप का सेवन करके हीअपना वजन कम कर सकते हैं।  जी हां वजन कम करने के लिए आप गाजर और टमाटर के सूप  का सेवन कर सकते हैं। चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि गाजर और टमाटर सूप पीने के फायदे और बनाने का तरीका.

गाजर-टमाटर सूप के फायदे


1- गाजर और टमाटर का सूप पीने से दिल हेल्दी रहता है. इस सूप में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स जैसे तत्व पाएं जाते हैं जो दिल के लिए हेल्दी होते हैं. इतना ही नहीं अगरआप इस सूप का रोजाना सेवन करते हैं को आपका ब्ल प्रशेर भी कंट्रोल में रहता है.
2- गाजर और टमाटर में फाइबर की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो, वजन कम करने में मदद मिलती है.वहीं आप इस सूप का सेवन दिन में किसी भी समय कर सकते हैं.वहीं अगर आप रात में डिनर में इस सूप का सेवन करते हैं को आप आसानी से अपना वजन घटा सकते हैं


सूप बनाने का तरीका


सामग्री

5 टमाटर

3 गजर

चौथाई चम्मच काली मिर्च

 नमक, शहद

बनाने का तरीका


गाजर और टमाटर का सूप बनाने के लिए सबसे पहले टमाटर और गाजर कौ धोकर काट लें अब एक बर्तन में पानी और नमक डालें इसमें गाजर और टमाटर उबाल लें. इसके बाद इन दोनों सब्जियों को पूरी तरह पका लें अब एक इनको ब्लेंड कर लें और छान लें. इसके बाद इसे एक बर्तन में इस पेस्ट को डालें और आधा कम पानी  मिलाएं और  इसमें शहद मिलाएं और काली मिर्च मिलाएं और बाउल में निकाल लें. इस तरह से तैयार हो गया गाजर और टमाटर का सूप.

ये भी पढ़ें: Hair Care Tips: सफेद बालों से न हों परेशान, एक देसी उपाय से बदल जाएगा आपका लुक, बस कर लें ये काम

Shrikant Soni
Shrikant Sonihttp://hindi.thevocalnews.com
श्रीकांत सोनी, The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और लाइफस्टाइल में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MSU से की है
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Hyundai की Cars पर भारी-भरकम छूट!1.5 लाख रूपए तक का सीधा डिस्काउंट, ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा

Hyundai का डिस्काउंट ऑफर: दिसंबर के महीने में ज़्यादातर...

दिल्ली में इन सभी वाहनों पर लग गया है BAN! जल्द जानें वरना भरना पड़ेगा मोटा जुर्माना

दिल्ली सरकार ने बिगड़ती वायु पोल्युशन को देखते हुए...

Chanakya Niti: ऐसे व्यक्तियों का होता है काला दिल, केवल मतलब के लिए बनाते हैं रिश्ते

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य ने स्त्री और पुरुषों के...