comscore
Saturday, February 4, 2023
- विज्ञापन -
Homeलाइफस्टाइलHealth: एम्स के कार्डियो न्यरोसाइंसेस सेंटर में भर्ती मरीजों के लिए खुशखबरी, मिलेगी ये सुविधा

Health: एम्स के कार्डियो न्यरोसाइंसेस सेंटर में भर्ती मरीजों के लिए खुशखबरी, मिलेगी ये सुविधा

Published Date:

Health Tips: दिल्ली एम्स में (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्था) (AIIMS) में भारत समेत अलग-अलग देशों के पेशेंट अच्छे इलाज के लिए पहुंचते हैं। यहां के डॉक्टर को लोग भगवान से कम नहीं मानते हैं। वैसे तो एक आम इंसान को इस अस्पताल में इलाज मिलने में लंबा वक्त लग जाता है। एम्स अपने पेशेंट का खास ख्याल भी रखती है। इस सुविधा में ड्रॉप सेवा को भी जोड़ा गया है। एम्स के कार्डियो न्यूरोसाइंसेज सेंटर ने अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद मरीजों को उनके घर तक मुफ्त ड्रॉप सेवा शुरू की है।

दिल्ली के भीतर ही मरीजों को मिलेगी अभी ये सुविधा

टर्म एंड कंडीशन के मुताबिक केवल कार्डियो न्यूरोसाइंसेस सेंटर (सीएनसी) वार्ड से छुट्टी पाने वाले मरीज ही इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं। यह निजी वार्ड के मरीजों और डे-केयर रोगियों (उसी दिन प्रवेश और छुट्टी) के लिए लागू नहीं है। पिछले हफ्ते इस नियम को लागू किया गया है। नियम और शर्तों के अनुसार, मरीजों को केंद्र शासित प्रदेश दिल्ली की सीमाओं के भीतर कहीं भी छोड़ दिया जाएगा। अभी यह सेवा अन्य एनसीआर स्थानों के लिए उपलब्ध नहीं हैं। यानी मरीज दिल्ली के किसी भी कोने का रहने वाला होगा उसे वहां तक ड्रॉप सेवा दी जाएगी।

किसी भी शिकायत के लिए दिया गया फोन नंबर

यह सेवा ‘पहले आओ पहले पाओ’ के आधार पर है और सोमवार से शनिवार तक सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे के बीच उपलब्ध है। इसके साथ ही जिस वाहन पर छुट्टी मिले मरीज को भेजा जाएगा वो एंबुलेंस सेवा नहीं होगा। इसलिए जिन रोगियों को लेटी हुई स्थिति में ले जाया जाना चाहिए, उन्हें इस सेवा का लाभ उठाने की अनुमति नहीं है। मतलब बैठने वाले मरीज को ही यह सेवा मिलेगी। उसके साथ उसका एक फैमिली सदस्य जा सकता है। इतना ही नहीं बुकिंग के वक्त दी गई जानकारी वाले जगह पर ही मरीज को छोड़ा जाएगा। ड्रॉप स्थान में बदलाव नहीं कर सकते हैं। रोगी को वाहन के परिचारक या चालक को टिप नहीं देनी चाहिए। किसी भी तरह की शिकायत होने पर फोन नंबर 011-26593322 पर सूचना दी जा सकती है। 

ये भी पढ़ें: Hair Care Tips: सफेद बालों से न हों परेशान, एक देसी उपाय से बदल जाएगा आपका लुक, बस कर लें ये काम

Shrikant Soni
Shrikant Sonihttp://hindi.thevocalnews.com
श्रीकांत सोनी, The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और लाइफस्टाइल में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MSU से की है
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Spy Balloon: अमेरिका में दिखा जासूसी गुब्बारा! क्या है चीन की नई चाल? जानें डिटेल्स

Spy Balloon: अमेरिका के बाद लैटिन अमेरिका में जासूसी...

Best Earbuds: ब्लौपंकट और ओपो के ईयरबड्स में कौन है सबसे बढ़िया? जानें फीचर्स

Best Earbuds: बाजार में तमाम ईयरबड्स मौजूद हैं जो...

Quantino Twenty Five: स्टाइलिश लुक के साथ लॉन्च हुई ये धांसू कार, जानें क्या है खास

Quantino Twenty Five: भारतीय मार्केट में कई बेहतरीन गाड़ियां...