comscore
Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

Chanakya Niti: ऐसी 3 स्त्रियां घर को बना देती हैं नर्क से भी बदतर, रहें इनसे बचकर

Published Date:

Chanakya Niti: चाणक्य का नाम आपने इतिहास में जरूर सुना होगा. चाणक्य को चंद्रगुप्त मौर्य के शासन काल में अपनी नीतियों और विचारों को प्रसारित करने के लिए लोकप्रियता हासिल हुई थी.

यही कारण है कि चाणक्य को नीतिशास्त्र और राजनीति के कुशल व्यक्तित्व के तौर पर प्रसिद्धि मिली हुई है. जिनके द्वारा कही गई बातें आज भी प्रासंगिक सिद्ध होती हैं.

चाणक्य ने ना केवल व्यक्ति को जीवन में सफलता प्राप्त करने के गुर सिखाएं हैं, बल्कि चाणक्य ने व्यक्ति को जीवन में सतर्कता बरतने के बारे में भी बताया है.

Chanakya Niti
Image Credit:- thevocalnewshindi

ऐसे में यदि आप भी अपने जीवन में बिना किसी नुकसान के जीवन व्यतीत करना चाहते हैं, तो अपना जीवनसाथी चुनते समय चाणक्य की बताई बातों का ध्यान जरूर रखें,

क्योंकि आचार्य चाणक्य ने ऐसी 3 स्त्रियों के बारे में बताया है, जोकि ना केवल अपने कुल का नाश करती हैं, बल्कि जहां भी जाती है, वहां दुख और अशांति ही फैलाती हैं. तो चलिए जानते हैं….

Chanakya Niti
Image Credit:- thevocalnewshindi

कैसी स्त्रियों से रहना चाहिए सावधान, जो कर देती हैं जीवन खराब

जो स्त्री एक व्यक्ति की बात दूसरे व्यक्ति से कह देती है, यानि इसकी चुगली उससे कर देती है. तो ऐसी स्त्री आपके घर की शंति को भंग कर देती है.

चुगली करने वाली महिलाएं परिवार का माहौल खराब करती हैं और एक दूसरे के मध्य में गलतफहमी बढ़ाती हैं, ऐसे में इस तरीके की महिलाओं से संबंध जोड़ने से पहले आपको सावधान रहना चाहिए.

Chanakya Niti
Imagecredit:- thevocalnewshindi

जिस स्त्री को हर छोटी-छोटी बात पर क्रोध आता है, ऐसी स्त्री परिवार में कलह कराती हैं. ऐसी स्त्रियां हर बात पर झगड़ा करती हैं, जिससे आपके जीवन में उथल पुथल मच जाती है और आपका मस्तिष्क भी नियंत्रण से बाहर चला जाता है.

ये भी पढ़ें:- लड़कियां लड़कों की इन चार चीजों पर हो जाती हैैं फिदा, जानिए क्या है वो अंदर की बात

कुछ स्त्रियों की आदत होती है कि वह हर बात पर झूठ का सहारा लेती हैं,ऐसी स्त्रियां भी कुल और परिवार का नाश कर देती हैं. साथ ही जो व्यक्ति इनके संपर्क में आता है, उसे भी हर जगह इनकी वजह से मुसीबत उठानी पड़ती है.

Anshika Johari
Anshika Joharihttps://hindi.thevocalnews.com/
अंशिका जौहरी The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि विशेषकर धर्म आधारित विषयों में है, और इस विषय पर वह काफी समय से लिखती आ रही हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी, बरेली से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu plants: घर के अंदर लगा लें केवल ये 2 पौधे, जीवन में कभी नहीं छाएगी कंगाली

Vastu plants: वास्तु शास्त्र में हमारे जीवन को बेहतर...

Whatsapp Data Leak: कहीं आपका डेटा चोरी तो नहीं हुआ! जानें चेक करने का तरीका

Whatsapp Data Leak: सोशल मीडिया का इस्तेमाल आजकल हर...

Black Friday Sale: बम्पर ऑफर! सैमसंग 43 इंच टीवी के दाम हुए आधे, जानें कीमत

Black Friday Sale: घर को थियेटर बनाना चाहते हैं...