Chanakya Niti: हर पत्नी छुपाती है अपने पति से ये 5 बातें, चाहे कुछ हो जाए नही कर पाती हैं इजहार

Chanakya Niti
Image Credit:- thevocalnewshindi
Last updated:

Chanakya Niti: जीवन में जन्म से लेकर अंत तक कई रिश्ते बनते हैं. लेकिन इस जीवन चक्र में जो सबसे खूबसूरत रिश्ता होता है वह होता है पति पत्नी का. पति-पत्नी के बीच का रिश्ता सच्चे एहसासों और विश्वास से जुड़ा होता है. इस रिश्ते में स्वाभाविक ही यह वादा कर लिए जाता है कि कोई भी दोनों के बीच रहस्य नहीं रहेगी. हर एक बात पति अपने पत्नी से और हर एक बात पत्नी अपने पति को बताएंगी.

सात फेरों में सात वचनों के समय पर भी यह वचन दिया जाता है कि पति-पत्नी एक दूसरे से कोई बात नहीं छिपाएंगे. लेकिन आजकल के समय ये पवित्र रिश्ते के वचनों को निभाने वाले बेहद कम हो गए हैं. आजकल के पति पत्नी एक दूसरे से बातों को शेयर करने से कतराते हैं.

ये भी पढ़े:- गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड को एक दूसरे से भूलकर भी शेयर नहीं करनी चाहिए ये बातें

चाणक्य नीति में बताया गया है कि पत्नियां अपनी पति से कुछ बताते छिपाती हैं. हालांकि यह हर किसी के ऊपर लागू नहीं किया जा सकता है. क्योंकि कहीं कहीं पति पत्नी में अच्छी बॉन्डिंग होने से बातों को छिपाने का सवाल नहीं उठता. लेकिन फिर भी कुछ रिश्तों में आज भी पत्नियां अपने पति से ये सात बातें छिपाती हैं.

Chanakya niti

आइए जानते हैं कि वो सात बातें कौन सी हैं जिन्हें पत्नियां अपने पति से छिपाती हैं.

सीक्रेट क्रश के बारे में बताना होता है मुश्किल

अधिकतर महिलाओं का कोई न कोई सीक्रेट क्रश होता है. वे मन ही मन वह उसे पसंद करती हैं. ऐसे में वे अपनी सहेली को तो इस बारे में बता देती है. लेकिन अपने पति से इस बात को छुपा रखती है.

पति की बात को नहीं कर पाती इंकार

कई बार ऐसा होता है कि घर में कुछ विशेष फैसले लिए जाते हैं. जिनमें पति और पत्नी दोनों की मंजूरी होना जरूरी होती है. लेकिन कभी-कभी पत्नी अपने पति के साथ फैसलों पर खुश ना होकर भी स्वीकार लेती हैं. जिसका पता पति को कभी नहीं चल पाता. जबकि उसकी पत्नी खुश ना होकर भी खुश होने का नाटक करती है.

Chanakya Niti

रोमांस का इजहार नहीं कर पाती

अक्सर पत्नियां अपने पति से रोमांस की कई सारे इच्छाएं रखती हैं लेकिन वह उसको सच नहीं बता पाती हैं. अपने थके हारे पति की इच्छानुसार कार्य करती हैं. लेकिन रोमांस की अपनी प्रबल इच्छाओं को मन में ही समेत कर रह जाती है.

संकट बचत को भी बचाती हैं पत्नियां

आपने सुना होगा कि घर की पत्नी को घर की लक्ष्मी कहा जाता है. दरअसल, पत्नियां बचत में सबसे आगे होती है. वे भविष्य का अनुमान लगाकर किसी ना किसी प्रकार से बचत कर ही लेती हैं. लेकिन वह इस बचत को वह अपने पति से छुपा कर रखती हैं. क्योंकि उन्हें लगता है कि पति अधिक खर्चीली होते हैं और इस प्रकार वह बचत नहीं कर पाएंगी.

Chanakya niti

खुद की बीमारियों का रहस्य भी नहीं खुलने देती

पति पत्नी के बीच कई सारी बातें होती हैं लेकिन अक्सर पत्नी अपने पति को अपने शरीर से जुड़ी बीमारियों के विषय में नहीं बता पाती है. महिलाओं के शरीर से जुड़ी कई सारी बीमारियां होती हैं लेकिन उन्हें अपने पति को बताना कभी कभी मुश्किल हो जाता है.

आपस की भेद को भी खोल देती हैं कभी कभी

कहा जाता है कि जब महिलाएं एक जगह इकट्ठी होती है तो उनकी बीच की बातों का कोई अंत नहीं होता है. दरअसल, कभी कभी कुछ बातें ऐसी होती है जो पति अपनी पत्नी को बताता है और किसी तीसरे को बताने से मना करता है. लेकिन पत्नियां कभी-कभी अपनी सहेलियों के बीच इन बातों को खोल देती है. फिर पति के पूछने पर उन्हें यही बताती हैं कि उन्होंने यह रहस्य किसी के सामने नहीं खोला है.