comscore
Wednesday, February 1, 2023
- विज्ञापन -
HomeराशिफलChanakya Niti: इन 3 प्रकार की स्त्रियों से बनाए रखें दूरी, वरना जीवन को बना देती हैं नर्क

Chanakya Niti: इन 3 प्रकार की स्त्रियों से बनाए रखें दूरी, वरना जीवन को बना देती हैं नर्क

Published Date:

Chanakya Niti: चाणक्य का नाम आपने इतिहास में जरूर सुना होगा. चाणक्य को चंद्रगुप्त मौर्य के शासन काल में अपनी नीतियों और विचारों को प्रसारित करने के लिए लोकप्रियता हासिल हुई थी. यही कारण है कि चाणक्य को नीतिशास्त्र और राजनीति के कुशल व्यक्तित्व के तौर पर प्रसिद्धि मिली हुई है. जिनके द्वारा कही गई बातें आज भी प्रासंगिक सिद्ध होती हैं. चाणक्य ने ना केवल व्यक्ति को जीवन में सफलता प्राप्त करने के गुर सिखाएं हैं, बल्कि चाणक्य ने व्यक्ति को जीवन में सतर्कता बरतने के बारे में भी बताया है.

ऐसे में यदि आप भी अपने जीवन में बिना किसी नुकसान के जीवन व्यतीत करना चाहते हैं, तो अपना जीवनसाथी चुनते समय चाणक्य की बताई बातों का ध्यान जरूर रखें, क्योंकि आचार्य चाणक्य ने ऐसी 3 स्त्रियों के बारे में बताया है, जोकि ना केवल अपने कुल का नाश करती हैं, बल्कि जहां भी जाती है, वहां दुख और अशांति ही फैलाती हैं. तो चलिए जानते है.

कैसी स्त्रियों से रहना चाहिए सावधान, जो कर देती हैं जीवन खराब

  • जो स्त्री एक व्यक्ति की बात दूसरे व्यक्ति से कह देती है, यानि इसकी चुगली उससे कर देती है. तो ऐसी स्त्री आपके घर की शंति को भंग कर देती है.
  • चुगली करने वाली महिलाएं परिवार का माहौल खराब करती हैं और एक दूसरे के मध्य में गलतफहमी बढ़ाती हैं, ऐसे में इस तरीके की महिलाओं से संबंध जोड़ने से पहले आपको सावधान रहना चाहिए.
  • जिस स्त्री को हर छोटी-छोटी बात पर क्रोध आता है, ऐसी स्त्री परिवार में कलह कराती हैं. ऐसी स्त्रियां हर बात पर झगड़ा करती हैं, जिससे आपके जीवन में उथल पुथल मच जाती है और आपका मस्तिष्क भी नियंत्रण से बाहर चला जाता है.
  • कुछ स्त्रियों की आदत होती है कि वह हर बात पर झूठ का सहारा लेती हैं,ऐसी स्त्रियां भी कुल और परिवार का नाश कर देती हैं. साथ ही जो व्यक्ति इनके संपर्क में आता है, उसे भी हर जगह इनकी वजह से मुसीबत उठानी पड़ती है.

ये भी पढ़ें:- लड़कियां लड़कों की इन चार चीजों पर हो जाती हैैं फिदा, जानिए क्या है वो अंदर की बात

Alok Mishra
Alok Mishrahttp://hindi.thevocalnews.com
आलोक मिश्रा एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि मनोरंजन और लाइफस्टाइल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई ISOMES से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

शॉट हो तो ऐसा! Suryakumar Yadav ने घुटना टेक ठोका टावर से ऊंचा छक्का, देखें ये हैरतअंगेज वीडियो

Suryakumar Yadav: इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के...

Lenovo IdeaPad: 40% के डिस्काउंट पर मिल रहा ये झपीट लैपटॉप, वजन और कीमत दोनों हैं कम

Lenovo IdeaPad: अगर आप नया लैपटाप लेने की प्लानिंग...