comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Chanakya Niti: पत्नियां कितनी भी कोशिश कर लें, नहीं जान पाती है पति के इन रहस्यों के बारे में

Published Date:

Chanakya Niti: चाणक्य नीति में बताई गई बातें आम आदमी के जीवन पर बिल्कुल सटीक बैठती हैं. चाणक्य ने ना केवल राजनीति और नीति का ज्ञान प्रदान किया है, बल्कि उनके द्वारा कई ऐसी बातों के विषय में बताया गया है,

जो कि व्यक्ति के जीवन में बेहद कारगर सिद्ध होती हैं. चाणक्य द्वारा बताई गई बातें किसी भी दंपती के जीवन में भी विशेष महत्व रखती हैं.

यही कारण है कि आज भी लोग चाणक्य नीति पर विश्वास करते हैं चाणक्य की कही बातों का अनुसरण करते हैं. ऐसे में हमारे आज के इस लेख में हम आपको चाणक्य द्वारा बताई गई उन बातों के बारे में बताने वाले हैं,

जो कोई भी पति अपनी पत्नी से हमेशा छुपा कर रखता है. और लाख कोशिशों के बावजूद भी पत्नियां अपने पति की इन बातों के बारे में पता नहीं लगा पाती. तो चलिए जानते हैं….

Chanakya Niti
Image Credit:- thevocalnewshindi

हर पति अपनी पत्नी से छुपाता है यह सारी बातें

कोई भी पति अपनी पत्नी से कभी भी अपनी कमजोरी के विषय में बातचीत नहीं करता है. पति का ऐसा मानना होता है कि यदि उनकी पत्नी को उनकी किसी कमजोरी के विषय में पता लग गया, वह जीवन भर उसका फायदा उठा सकती है या फिर ताना भी दे सकती है.

अगर किसी पति का कहीं अपमान हुआ होता है, तब भी वह इस बारे में अपनी पत्नी को भनक नहीं लगने देता, अन्यथा उसे अपनी पत्नी का उपहास झेलना पड़ सकता है.

Chanakya niti
Image Credit:- thevocalnewshindi

अक्सर पति अपनी पत्नियों से अपने उन रुपयों के विषय में बताने से बचते हैं, जो रुपए वह दान स्वरूप किसी व्यक्ति को देते हैं, क्योंकि उनका ऐसा मानना होता है यदि पत्नियों को उनके दान आदि के विषय में पता लग गया, तो वह उन्हें दान इत्यादि करने से अवश्य रोकेंगे.

ये भी पढ़ें:- बिखरे रिश्तों को बटोरने के लिए मानें चाणक्य की कहीं ये बातें, आसान हो जाएगी जिंदगी

कभी भी कोई भी मर्द अपनी पत्नी को अपनी पूरी कमाई के विषय में नहीं बताता है. यही कहा जाता है कि आदमियों से कभी उनकी कमाई और औरतों से कभी उनकी उम्र नहीं पूछनी चाहिए.

ऐसा मानना होता है कि यदि पत्नियों को पति की पूर्ण कमाई के विषय में पता लग जाए तो वह उन्हें खर्चा करने से रोकती टोकती हैं.

Anshika Johari
Anshika Joharihttps://hindi.thevocalnews.com/
अंशिका जौहरी The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि विशेषकर धर्म आधारित विषयों में है, और इस विषय पर वह काफी समय से लिखती आ रही हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी, बरेली से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...