comscore
Friday, February 3, 2023
- विज्ञापन -
HomeराशिफलChanakya Niti: इन चीजों से आएगा इंसान का असली चेहरा सामने, जिंदगी में नहीं खाएंगे कभी धोखा

Chanakya Niti: इन चीजों से आएगा इंसान का असली चेहरा सामने, जिंदगी में नहीं खाएंगे कभी धोखा

Published Date:

Chanakya Niti: चाणक्य नीति आम से लेकर खास इंसान के जीवन में विशेष महत्व रखती है. आचार्य चाणक्य द्वारा कही गई बातें हर व्यक्ति के जीवन में एक सच्चे मार्गदर्शक या गुरु के तौर पर जाने जाते हैं. आचार्य चाणक्य ना केवल नीति और राजनीति पर अपने ज्ञान का प्रकाश डाला है, बल्कि चाणक्य की बातें हर व्यक्ति के जीवन में सफलता के पैमाने स्थापित करती है.

ऐसे में यदि आप भी चाणक्य नीति पर विश्वास करते हैं या चाणक्य की बातों को सुनते हैं, तो हमारे आज के इस लेख में हम आपको चाणक्य कि कहीं कुछ एक ऐसी बातों के बारे में बताने वाले हैं. जिसके बाद आप किसी भी व्यक्ति की असलियत को सामने लाकर रख सकते हैं. तो चलिए जानते हैं.

किसी भी इंसान का असली चेहरा कैसे लाएं सामने

  • अगर आप किसी बुरे वक्त में फंसे हैं, तो वही व्यक्ति आपकी मदद कर सकता है जो आपका सच्चा साथी होगा. अन्यथा हर व्यक्ति टाला मटोली करके आपके बुरे वक्त में आपका साथ छोड़ देगा.
  • आपकी पत्नी आपके बुरे समय आने पर या आपके पास धन खत्म हो जाने पर आपका साथ छोड़ कर चली जाती है, ऐसी स्त्री का असली चेहरा आपके सामने तुरंत आ जाएगा.
  • आपको सदैव क्रोध में रहने वाली स्त्री, दगाबाज नौकरों, कपटी दोस्तों और और सांप जैसा व्यवहार करने वाले लोगों से हमेशा बचकर रहना चाहिए, वरना वह अपना असली चेहरा दिखाने में मिनट नहीं लगाते.
  • जो लोग आपके मुंह पर मीठी-मीठी बातें करते हैं, और पीठ पीछे आपकी बुराई करते हैं, ऐसे लोगों की असलियत को भी आप आसानी से सबके सामने ला सकते हैं.
  • अगर आपका प्रेमी आपके लिए हर परिस्थिति से लड़ सकता है, तो वह आपका जीवन भर साथ निभा सकता है. अन्यथा आपको अपने प्रेमी से धोखा मिल सकता है.
  • जिन लोगों के दिमाग में सदैव गंदे विचार और नकारात्मक बातें ही आती है, ऐसे लोगों से सदैव एक कदम की दूरी बनाकर रखनी चाहिए, अन्यथा एक वक्त आने पर आपको उनके साथ रहने का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें:- इन बातों का पालन करने वाले व्यक्ति ही जी पाते हैं राजा जैसा जीवन

Alok Mishra
Alok Mishrahttp://hindi.thevocalnews.com
आलोक मिश्रा एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि मनोरंजन और लाइफस्टाइल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई ISOMES से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Stylo Boost Powerbank: टाइप सी लैपटॉप को चार्ज करने वाला आ गया पॉवर बैंक, जानें कीमत

Stylo Boost Powerbank: अगर आपका स्मार्टफोन बार-बार डिस्चार्ज हो...