comscore
Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Clock vastu tips: घर की इस दिशा में लगी घड़ी कराती है लाभ, जीवन की नैय्या को लगाती है पार

Published Date:

Clock vastu tips: वास्तु शास्त्र का हर व्यक्ति के जीवन में विशेष महत्व होता है. इतना ही नहीं यदि आप अपने जीवन में किए जाने वाले सभी काम वास्तु के नियमों के अनुसार करते हैं, इससे आपके जीवन की अधिकांश परेशानियां अपने आप ही हल हो जाती हैं.

दूसरी ओर, वास्तु शास्त्र में ना केवल आपके घर के निर्माण और साज सज्जा से जुड़े आवश्यक नियमों के बारे में बताया गया है. बल्कि वास्तुशास्त्र में कुछ एक ऐसी बातें भी बताई गई है जो कि व्यक्ति के जीवन को सफल बनाने में सहायक है. इनमें से एक नियम है घर में लगी घड़ी की सही दिशा.

जी हां आपके घर की दीवार पर टंगी घड़ी आपके जीवन की नैया को हमेशा के लिए पार लगा सकती है, इसके लिए केवल आपको हमारे बताए गए नियमों को अवश्य मानना पड़ेगा, तभी जाकर आपको घड़ी से जुड़े वास्तु नियमों का लाभ प्राप्त हो पाएगा. तो चलिए जानते हैं….

clock
credit: Flickr

घड़ी से जुड़े जरूरी वास्तु टिप्स

कभी भी भूल से भी घर में बंद और टूटी हुई नहीं लगानी चाहिए, इससे आपके घर में वास्तु दोष बढ़ता है और आपके घर की खुशियों को नजर लग जाती है.

घड़ी को हमेशा घर की पूर्व दिशा की ओर लगाना चाहिए, जो कि आपके घर में सुख शांति और समृद्धि का प्रतीक बनती है. घड़ी को कभी भी किसी भी कमरे के मुख्य द्वार के ऊपर नहीं लगाना चाहिए, अन्यथा घर में वास्तु दोष मौजूद होता है.

clock
Image credit:- unsplash

घड़ी जब भी अपने घर की दीवार पर लगाएं या हाथ में पहनें, तो ध्यान रखें कि आपकी घड़ी बार-बार बंद ना हो, वरना इसे अशुभ माना जाता है.

कभी भी घर में घड़ी को दीवार पर दक्षिण दिशा की ओर नहीं लगाना चाहिए, ऐसा करने से आपके घर परिवार के लोगों को स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. साथ ही आपके घर के लोगों की आर्थिक और सामाजिक तरक्की भी रूकती है.

clock
Image credit:- unsplash

आप चाहे तो अपने घर की उत्तर या पूर्व दिशा में पेंडुलम वाली दीवार पर लगा सकते हैं. जिसे काफी शुभ माना जाता है और इसे लगाने से आपका सौभाग्य बढ़ता है.

ये भी पढ़ें:- घड़ी को इस दिशा में भूल से भी ना लगाएं, इससे नकारात्मकता फैलती है…

भूल से भी घर की दीवार पर काली, नीली और केसरिया रंग की घड़ियां नहीं लगानी चाहिए, आप चाहें तो अपने घर में चौकोर और गोल घड़ियां लगा सकते हैं, जोकि वास्तु के अनुसार बेहद शुभ मानी जाती है.


डिस्क्लेमर: यह लेख पूर्णता पौराणिक कथाओं और धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है. इसमें मौजूद सूचनाएं, तथ्यों और जानकारी के लिए The Vocal News जिम्मेदार नहीं है.

Anshika Johari
Anshika Joharihttps://hindi.thevocalnews.com/
अंशिका जौहरी The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि विशेषकर धर्म आधारित विषयों में है, और इस विषय पर वह काफी समय से लिखती आ रही हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी, बरेली से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Redmi 5G Smartphone: 11 हजार की छूट के साथ खरीदें ये मोबाइल, जानें इसके जबरदस्त फीचर्स

Redmi 5G Smartphone: भारतीय मार्केट में कुछ स्मार्टफोन ब्रांड्स...

2023 में Hyundai की 5 अपकमिंग गाड़ियांमचाएंगी धमाल, जानें कौन-कौन सी गाड़ी है लिस्ट में

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) 2023 कैलेंडर वर्ष में...

AUS vs WI: स्टार्क ने गोली की रफ्तार से गेंद डाल, किया बाप के बाद बेटे का शिकार, देखें वीडियो

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell...