comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeराशिफलMagh mahina 2023: इस महीने के शुरू होते ही कर लें ये काम, तभी बनेंगे बिगड़े काम

Magh mahina 2023: इस महीने के शुरू होते ही कर लें ये काम, तभी बनेंगे बिगड़े काम

Published Date:

Magh mahina 2023: कल यानि 7 जनवरी से माघ का महीना शुरू हो रहा है, इस महीने को हिंदू धर्म में बेहद अहम माना गया है. ऐसे में यदि आप भी पूस के महीने में किसी भी शुभ काम को करने से रुके हुए थे,

तो अब माघ महीने का आरंभ होते ही पूस के दिन चले गए. ऐसे में माघ महीने में आपको कुछ एक काम अवश्य करने चाहिए, जिनको करने मात्र से आपके जीवन में अवश्य ही खुशियां दस्तक देती हैं. तो चलिए जानते हैं…

माघ महीने में किए जाने वाले कामों के बारे में

माघ के महीने में यदि आप नियमित तौर पर श्रीमद भगवत गीता का पाठ करते हैं, तो इससे आपके जीवन में दुख दर्द और दरिद्रता का नाश होता है.

इस महीने में यदि आप तिल से बनी चीजों का अधिक से अधिक इस्तेमाल करते हैं, आपको अवश्य ही स्वास्थ्य और धार्मिक लाभ प्राप्त होता है.

krishna ji
imagecredit:- unsplash

इस महीने में यदि आप गंगा के पवित्र जल से स्नान या गंगा स्नान करते हैं, तो इससे आपके सारे पाप धुल जाते हैं और आपको सूर्य और चंद्रमा से जुड़े दोषों से छुटकारा मिल जाता है.

इस महीने में आपको भगवान श्री कृष्ण और सूर्य देव की नियमित तौर पर पूजा-अर्चना करनी चाहिए, इससे आपको अवश्य ही शुभ फल प्राप्त होता है.

अगर आप माघ के महीने में प्रत्येक बृहस्पतिवार को विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करते हैं, वैसे आपके हर काम में आप सफलता प्राप्त होती है.

ये भी पढ़ें:- कान्हा जी को खुश करने के लिए अपनी राशि के अनुसार लगाएं भोग, होगी विशेष कृपा

जो लोग इस महीने में संतान की प्राप्ति हेतु भगवान श्री कृष्ण से कामना करते हैं, उन्हें गोपाल मंत्र का जाप अवश्य करना चाहिए, इससे उन्हें अवश्य लाभ होता है.

इस प्रकार हिंदू धर्म में माघ का महीना बेहद अहम माना गया है, इस महीने में मकर संक्रांति, सकट व्रत, मोनी अमावस्या और बसंत पंचमी जैसे अनेक पर्व मनाया जाते हैं, जो कि धार्मिक और ज्योतिष दृष्टि से बेहद अहम माने गए हैं.

Anshika Johari
Anshika Joharihttps://hindi.thevocalnews.com/
अंशिका जौहरी The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि विशेषकर धर्म आधारित विषयों में है, और इस विषय पर वह काफी समय से लिखती आ रही हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी, बरेली से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Petrol Diesel Price Update: पेट्रोल-डीजल की कीमतें कब तक रहेंगी स्थिर? जानें आज के ताजा भाव

Petrol Diesel Price Update: ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल...