comscore
Saturday, February 4, 2023
- विज्ञापन -
HomeराशिफलPlant for life: घर के आंगन में लगाएं ये चमत्कारी पौधा, बांके बिहारी बरसाएंगे कृपा

Plant for life: घर के आंगन में लगाएं ये चमत्कारी पौधा, बांके बिहारी बरसाएंगे कृपा

Published Date:

Plant for life: वास्तु शास्त्र में कई सारे ऐसे पेड़-पौधों के बारे में बताया गया है, जो कि व्यक्ति के जीवन में खुशहाली लाते हैं. ऐसे में यदि आप भी पेड़ पौधे लगाने की शौकीन है और आप जानते हैं कि पेड़ पौधे लगाने से इनका आपके जीवन पर सकारात्मक असर पड़ता है.

तो हमारे आज के इस लेख में हम आपको वास्तु शास्त्र में बताए गए इस एक पौधे के बारे में बताएंगे, जिसे घर पर लगाने मात्र से आपके जीवन की अधिकांश समस्याएं हल हो सकती हैं.

इतना ही नहीं यह पौधा बांके बिहारी यानी कि भगवान श्री कृष्ण को भी बेहद प्रिय है, उपरोक्त पौधे को ब्रह्मा,विष्णु, महेश यानी हिंदू धर्म के त्रिदेवों का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में आपको भी अपने घर के आंगन में उपरोक्त पौधा लगाना चाहिए. तो चलिए जानते हैं…

vastu plant
Image credit:- thevocalnewshindi

किस पौधे को लगाने पर मिलेगी बांके बिहारी की कृपा?

कृष्ण कमल का पौधा यदि आप घर के आंगन में लगाते हैं, तो आपको अच्छी मिट्टी और गमले का इस्तेमाल करना चाहिए. कृष्ण कमल का महाभारत काल में भी जिक्र किया गया है, जिसे पैशन फ्लावर के नाम से भी जाना जाता है.

कृष्ण कमल के पौधे पर लगने वाले फूल लाल सफेद और बैगनी रंग के होते हैं. मान्यताओं के अनुसार कृष्ण कमल के पौधे के फूल में संपूर्ण महाभारत का सार छिपा है, जिस कारण से भगवान श्री कृष्ण का अवतार माना जाता है.

माना जाता है कि जिस भी घर में कृष्ण कमल का पौधा लगा होता है, वहां व्यक्तियों को अपने जीवन की दिक्कतों से लड़ने में आसानी होती है, इसके साथ ही उनके जीवन में भगवान श्रीकृष्ण अपनी विशेष कृपा बनाए रखते हैं.

ये भी पढ़ें:- मोरपंखी का पौधा है बेहद चमत्कारी, दूर करता है जीवन की समस्या सारी

इस पौधे को घर पर लगाने से आपके ना केवल मानसिक बल्कि शारीरिक स्वास्थ्य को भी बेहद लाभ प्राप्त होता है, ऐसे में आपको कृष्ण कमल का पौधा अवश्य अपने घर के आंगन में लगाना चाहिए.

Anshika Johari
Anshika Joharihttps://hindi.thevocalnews.com/
अंशिका जौहरी The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि विशेषकर धर्म आधारित विषयों में है, और इस विषय पर वह काफी समय से लिखती आ रही हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी, बरेली से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Spy Balloon: अमेरिका में दिखा जासूसी गुब्बारा! क्या है चीन की नई चाल? जानें डिटेल्स

Spy Balloon: अमेरिका के बाद लैटिन अमेरिका में जासूसी...

Best Earbuds: ब्लौपंकट और ओपो के ईयरबड्स में कौन है सबसे बढ़िया? जानें फीचर्स

Best Earbuds: बाजार में तमाम ईयरबड्स मौजूद हैं जो...

Quantino Twenty Five: स्टाइलिश लुक के साथ लॉन्च हुई ये धांसू कार, जानें क्या है खास

Quantino Twenty Five: भारतीय मार्केट में कई बेहतरीन गाड़ियां...