Money plant ka totka: थोड़े ही दिनों में डबल हो जाएगा आपका रुपया-पैसा, मनी प्लांट में पानी की जगह डालें ये चीज़

Money plant ka totka: आपने अक्सर लोगों को ये कहते सुना होगा कि घर में जितनी लंबी मनी प्लांट की बेल होगी, उतना ही अधिक धन का लाभ होगा. लेकिन कई बार देखा गया है कि लोग मनी प्लांट की सही देख रेख नहीं कर पाते हैं,

जिस कारण थोड़े ही दिनों में मनी प्लांट की बेल सूखने लग जाती है. जिस कारण आपको उसका उचित लाभ प्राप्त नहीं हो पाता. दूसरी तरफ, मनी प्लांट का पौधा वास्तु में धन प्राप्ति का प्रतीक माना गया है,

जिस कारण हर व्यक्ति अपने घर के आंगन में मनी प्लांट का पौधा जरूर लगाता है. मनी प्लांट का पौधा अन्य पौधों की तुलना में अधिक किफायती और कम झंझट वाला पौधा है, जिसको आप आसानी से घर में लगा सकते हैं,

Image Credit:- unsplash

हालांकि अगर इसे वास्तु के अनुसार नहीं लगाया तो मनी प्लांट का पौधा अशुभ फल भी देता है. इतना ही नहीं, अगर मनी प्लांट का पौधा मुरझा जाए, तो इससे आपको धन का नुकसान होता है.

ऐसे में हमारे आज के इस लेख में हम आपको मनी प्लांट से जुड़ा एक उपाय बताने वाले हैं, जिसे करने मात्र से आपको धन लाभ होना शुरू हो जाएगा.

Image Credit:- thevocalnewshindi

इस दिन जरूर करें मनी प्लांट से जुड़ा ये खास उपाय

शुक्रवार के दिन प्रात:काल स्नान आदि से निपटकर मां लक्ष्मी की आराधना करें. इस दौरान उनकी पूजा में घी का दीया जलाएं. फिर माता लक्ष्मी के आगे लाल रंग का रिबन रखें, जिस पर कुमकुम से टीका लगाएं.

उसके बाद मनी प्लांट में कच्चा दूध चढ़ाएं और फिर उस लाल रंग के रिबन को मनी प्लांट में बांध दें. इसके बाद माता लक्ष्मी से धन की कामना करें. अवश्य ही आपको लाभ होगा.

ये भी पढ़ें:- क्या वास्तव में चोरी किया हुआ मनी प्लांट ही कराता है धन की वर्षा? जानिए क्या है सच्चाई

इसके अलावा, ध्यान रहे कभी भी बाजार से लाकर मनी प्लांट को घर पर ना लगाएं, और इसे कभी सूखने ना दे. मनी प्लांट की बेल कभी जमीन पर नहीं फैलनी चाहिए, इसे सदा ऊपर बढ़ते हुए लगाना चाहिए.

Exit mobile version