Pitru Paksh 2022: मृत पूर्वज है नाराज, तो आपके घर में रोजाना घट सकती हैं ये घटनाएं

Sarva pitru amavasya 2022
Image Credit:- thevocalnewshindi
Last updated:

Pitru Paksh 2022: हिन्दू धर्म में शुभ व अशुभ मान्यताओं का विशेष महत्व है. अक्सर हमारे घर में कई अपशगुन होते हैं. लेकिन आज की मॉर्डन लाइफ में हम उन अपशगुन पर इतना ध्यान नहीं देते हैं. साथ ही उसे एक लॉजिकल बात कहकर टाल देते हैं.

लेकिन क्या आप जानते हैं? घर में होने वाले लगातार अपशगुन का कारण पितृ दोष होता है. दरअसल, हिन्दू धर्म में ऐसी मान्यता है कि जब आपके मृत पूर्वज आपसे नाराज होते हैं तब आपके जीवन में अपशगुन बढ़ जाता है. ऐसे में अपने पूर्वजों को प्रसन्न करना बेहद जरूरी है.

ये भी पढ़े:- इस दिन दान करके पा सकते हैं पितृ दोष से मुक्ति

अब आप कैसे पता करेंगे कि आपके घर में जो अपशगुन हो रहे हैं वे मृत पूर्वजों की नाराज़गी के कारण ही हो रहे हैं. तो जानिए ये संकेत जो इशारा देते हैं कि आपके मृत पूर्वज आपसे नाराज हैं.

Pitra Paksha 2022

घर में बार बार उगने लगा है अगर पीपल का पेड़, तो कोई मृत परिजन है आपसे नाराज

मान्यता है कि यदि किसी के घर में पीपल का पेड़ बार बार उग जाता है. तो इसका मतलब यह है कि आपके पूर्वज आपसे बेहद नाराज हैं. यह पितृ दोष का कारण से होता है. इसलिए आपको पितृ दोष दूर करने के उपायों को करना चाहिए.

Vastu Tips

घर में क्लेश तथा नकारात्मक प्रभाव

माना जाता है कि यदि घर के मृत पूर्वज आपसे नाराज होते हैं तो आपके मृत परिजन आपसे किसी बात से रूठे हो सकते हैं. बेवजह के होने वालों झगड़ों में आपको समझ जाना चाहिए कि आपके घर पर पितृ दोष मौजूद हो सकता है. ऐसे में आपको पितृ दोष को दूर करने के उपाय अपना लेना चाहिए.

Pitru Paksha 2021

पितृ दोष दूर करने के लिए अमावस्या पर गरीबों को बांटे मीठी वस्तु

हिन्दू धर्म में बताया गया है कि यदि आपसे आपके पितृ किसी बात से नाराज़ हैं तो आपके जीवन में पितृ दोष उत्पन्न होगा. यह दोष मिटाने के लिए आपको अमावस्या के दिन गरीबों को मीठी वस्तु बांटनी चाहिए. माना जाता है कि इससे आपके पितृ शांत हो जाते हैं.