Raksha Bandhan 2021: रक्षाबंधन पर भाई अपनी बहनों को राशि के अनुसार दें ये सारे गिफ्ट्स

Raksha Bandhan 2021
Image Credits: Pixahive

Raksha Bandhan 2021: रक्षाबंधन का त्योहार भाई बहन के लिए काफी खास माना जाता है. इस बार रक्षाबंधन का त्योहार 22 अगस्त यानि रविवार को मनाया जाएगा. यह पर्व सावन मास की पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है. इस दिन बहनें अपने भाइयों की लंबी आयु और सुखी जीवन की कामना के लिए हाथ में एक धागा या राखी बांधती हैं. जिसके बाद भाई अपने अनुसार बहनों को एक शानदार तोहफा देते हैं. लेकिन आज हम आपको बताएंगे बहनों को उनकी राशि के अनुसार क्या तोहफा दे सकते हैं…

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भाई अपनी बहनों को उनकी राशि के अनुसार तोहफा देते हैं तो यह बहन के लिए बेहद लाभकारी और शुभ माना जाता है. तो सबसे पहले हम बात करते हैं मेष राशि की. अगर आपकी बहन की राशि मेष है तो आप उन्हें लाल रंग के कपड़े गिफ्ट कर सकते हैं. इसके अलावा लाल रंग का इलेक्ट्रॉनिक गजेट्स भी गिफ्ट में दे सकते हैं.

यहां देखें राशि के हिसाब से गिफ्ट्स

फिर अगर किसी की बहन की राशि वृष है तो वह उन्हें सफेद या गुलाबी वस्त्र, परफ्यूम, मोती के जेवरात भी तोहफे में दे सकता है. इसके अलावा अगर आपकी बहन की राशि मिथुन है तो आप उन्हें हरे रंग के वस्त्र या इसी रंग का कोई अन्य तोहफा दे सकते हैं.

इसके अलावा राशि कर्क वाली बहनों को आप उन्हें सफेद दौड़ते घोड़े की तस्वीर या फिर सफेद रंग की चीज या चांदी से निर्मित आभूषण भी तोहफे में दे सकते हैं. वहीं सिंह राशि की बहनों को केसरिया रंग के वस्त्र, सोने के आभूषण आदि तोहफे में दे सकते हैं.

लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरों की ताज़ा अपडेट के लिए यहां क्लिक करें

कन्या राशि की बहनों को हरे रंग के वस्त्र और हरे रंग का अन्य गिफ्ट देना भी लाभकारी होगा. इसके अलावा किसी की बहन की राशि तुला है तो आप उन्हें सफेद या गुलाबी वस्त्र, परफ्यूम, मोती के आभूषण गिफ्ट में दे सकते हैं. वहीं अगर आपकी बहन की राशि वृश्चिक है तो उन्हें लाल रंग के वस्त्र या इसी रंग का कोई अन्य तोहफा दे सकते हैं.

इसके अलावा आपकी बहन की राशि धनु है तो आपको उन्हें पीले रंग के वस्त्र या इस रंग का कोई और तोहफ दें. वहीं अगर आपकी बहन की मकर राशि है तो उन्हें काले रंग के वस्त्र गिफ्ट में दे सकते हैं. वहीं अगर किसी की बहन की राशि कुंभ है तो वह उन्हें नीलम का उपहार दे. आखिर में आती है मीन राशि. इस राशि की बहनों को पीले रंग के वस्त्र गिफ्ट में दें.

ये भी पढ़ें: महाकालेश्वर मंदिर में है 11वीं शताब्दी की नागचंद्रेश्वर भगवान की दुर्लभ प्रतिमा, जानिये महत्व