चांदी का छल्ला दूर करेगा सभी मुसीबतें, जानिए कब और कैसे करें धारण

चांदी का छल्ला (Silver ring)
Image credit: Reprensantative image

जीवन में कई बार ऐसा होता है जब मेहनत करने के बावजूद हमें वाजिब फल नहीं मिलता है. ऐसे में व्यक्ति बेहद ही निराश हो जाता है. इसको लेकर बड़े बूढ़े भी सदियों से कहते आए हैं कि कभी-कभी भाग्य साथ नहीं देता है. इसी वजह से कई लोग मेहनत तो बहुत करते हैं, लेकिन उस मुकाम तक नहीं पहुंच पाते, जिस मुकाम के वो असल में हकदार हैं. जाहिर है व्यक्ति मेहनत तो बहुत करता है, लेकिन वो कहीं ना कहीं अपनी किस्मत से हार जाता है. ऐसे में अपनी रूठी किस्मत को वापिस पटरी पर लाने के लिए चांदी और प्लैटिनम का छल्ला बेहद कारगर साबित होता है.

कई ज्योतिषियों का मानना है चांदी या प्लैटिनम के छल्ले के द्वारा अपनी रूठी हुई किस्मत को वापस मनाया जा सकता है. आपको बता दें के छल्ले को धारण करने के लिए भी एक उपयुक्त समय, विधि और तरीका होता है. इन सभी प्रश्नों के उत्तर के बाद ही चांदी या प्लैटिनम के छल्ले को धारण करना चाहिए.

आपको यह भी बता दें कि चांदी का छल्ला पहनने से राहु का दोष भी दूर हो जाता है और मन में शांति रहती है. साथ ही जिन लोगों को बात बात पर गुस्सा आता हो उन्हें यह सलाह अवश्य पहनना चाहिए.

▪️ ध्यान रखें चांदी का छल्ला अंगूठे में ही पहनते हैं. यह छल्ला बगैर जोड़ का होता है.

▪️ वहीं चांदी के छल्ले को लड़कियां अपने बाएं हाथ में जबकि लड़के अपने दाएं हाथ में पहनते हैं.

▪️ बता दे चांदी का छल्ला चंद्र का कारक भी होता है. वही चंद्र से शुक्र ठीक होता है और शुक्र के ठीक होने से बुध ग्रह भी ठीक हो जाता है.

▪️ आपको बता दें अगर आपकी कुंडली में चंद्र, शुक्र, शनि, सूर्य, राहु और बुध का दोष है तो फिर आपको चांदी का छल्ला किसी ज्योतिष से सलाह लेकर ही पहनना चाहिए.

▪️ वहीं चांदी के छल्ले का यह भी महत्व है कि वह सूर्य और शनि की स्थिति को मजबूत रखता है और भाग्य को भी जगाता है.

▪️ आपको बता दें चांदी के छल्ले से राहु का दोष भी दूर होता है और साथ ही मन में शांति बनी रहती है और दिमाग ठंडा रहता है.

▪️ वही हाथ का अंगूठा शुक्र का कारण है जबकि चांदी चंद्र की कारक है. अगर आपके हाथों की रेखाओं में शुक्र की रेखा सही नहीं है तो आप छल्ला पहन सकते हैं.

▪️ शुक्र के ठीक हो जाने से यदि विवाह नहीं हुआ है तो विवाह होने के योग बनते हैं और आपका दांपत्य जीवन भी सुख में गुजरता है.

▪️ शुक्र ग्रह के मजबूत होने से जीवन में सभी तरह की सुख सुविधाओं की प्राप्ति होती है.

▪️ बता दे चांदी का छल्ला पहनने से बुध ग्रह ठीक हो जाता है क्योंकि यह शुक्र का मित्र ग्रह है. जब बुध के दोष समाप्त हो जाते हैं तो करियर, नौकरी और व्यापार में सफलता मिलती है.

यह भी पढ़े:- जानिए किस राशि के जातकों के लिए कौन सा रत्न है शुभ

चांदी का छल्ला पहनने का मुहूर्त

जानकारों का कहना है कि चांदी का छल्ला सोमवार को मुहूर्त देखकर ही पहनना चाहिए. कई बार लोगों को पैरों के दोनों गुटों में भी चांदी का छल्ला पहनने की सलाह दी जाती है लेकिन यह सब कुंडली की स्थिति देखकर ही पहना जा सकता है. यही कारण है कि छल्ला पहनने से पहले परामर्श जरूर ले.

KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक KGF Chapter 2 released: यश स्टारर फिल्म ने तोड़े ये रिकॉर्ड, RRR को भी पछाड़ा Amrapali Dubey : जानिए कितना कमाती हैं ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ आम्रपाली दुबे और क्या है उनकी नेट वर्थ ये कारें आती हैं दो से ज़्यादा एयरबैग्स के साथ, कीमत 10 लाख से कम – Kia Seltos से Maruti Suzuki Baleno तक Anjali Raghav: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस ‘ अंजलि राघव की नेट वर्थ जानकर आपका दिमाग चकरा जाएगा Akshara Singh: ‘भोजपुरी क्वीन’ अक्षरा सिंह की नेट वर्थ सुन कर आप के कान खड़े हो जाएंगे