comscore
Saturday, February 4, 2023
- विज्ञापन -
HomeराशिफलSupari ke upay: व्यापार में दिन दुगनी रात चौगुनी सफलता पाने के लिए, इस तरह से करें सुपारी का इस्तेमाल

Supari ke upay: व्यापार में दिन दुगनी रात चौगुनी सफलता पाने के लिए, इस तरह से करें सुपारी का इस्तेमाल

Published Date:

Supari ke upay: हिंदू धर्म में पूजा-पाठ के दौरान सुपारी का इस्तेमाल किया जाता है. खासकर नवरात्रों और माता की पूजा के समय सुपारी का प्रयोग किया जाता है. इतना ही नहीं देवों में प्रथम पूजनीय भगवान गणेश की पूजा में भी सुपारी का समय किया जाता है.

यही कारण है कि ज्योतिष और वास्तु में सुपारी का विशेष महत्व है. वास्तु शास्त्र जिसमें व्यक्ति के जीवन को तरक्की के पायदान तक पहुंचाने के लिए कई सारे नियमों के बारे में बताया जाता है,

इस लेख में हम आपको सुपारी से जुड़े कुछ एक वास्तु उपाय बताएंगे. जिनको करके आप अपने व्यापार में दिन रात तरक्की पा सकते हैं और लाभ कमा सकते हैं. तो चलिए जानते हैं…

Vastu tips for Ganesh ji
Image Credit:- thevocalnewshindi

यहां पढ़े सुपारी से जुड़े वास्तु उपाय

  • आपको किसी काम में सफलता नहीं प्राप्त हो रही, तो आप एक पान के पत्ते पर देसी घी में लाल सिंदूर मिलाकर उससे स्वास्तिक बनाएं, इसके बाद उस पान के पत्ते को सुपारी रखकर कलावे से लपेट दें. बुधवार के दिन गणेश जी की प्रतिमा के समीप लाल रंग के कपड़े में लपेट कर रख दें. आपको अवश्य लाभ होगा.
  • बुरी नजर से बचने के लिए या स्वयं को नजर दोष से बचाने के लिए सुपारी को 7 बार अपने सिर से लेकर पैर तक घुमा कर उसे हवन कुंड में स्वाहा कर दें.
  • अगर आप अपने जीवन में आर्थिक परेशानियों से राहत माना चाहते हैं, तो अपनी तिजोरी में सुपारी के ऊपर करावा बांधकर उसे रख दें, इससे आपको धन प्राप्ति होगी.
Vastu for mandir
Image credit:- thevocalnewshindi

ये भी पढ़ें:- नौकरी हो या व्यापार, पीली सरसों का ये उपाय दिलाएगा धन अपार

  • अपने व्यापार मे लाभ पाने के लिए आपको शनिवार के दिन सूरज ढलने के बाद 1 रुपए के सिक्के पर सुपारी को रखना है और फिर पीपल के पेड़ की पूजा करनी है. उसके बाद सुपारी और सिक्के को लाकर अपनी तिजोरी में रख देना है, इस दौरान आपको पीपल के पत्ते के पेड़ से इन सब को बांध देना है, इससे आपको अवश्य ही असर देखने को मिलेगा.
  • अगर आपके किसी काम में लगातार रुकावट आ रही हैं, तो आप अपने पर्स में दो लौंग और एक सुपारी को रखें, और काम के दौरान आप उस लौंग का सेवन कर ले और सुपारी को किसी मंदिर में चढ़ाएं.
  • अपने घर से नकारात्मक शक्तियों को दूर करने के लिए अपने घर की उत्तर या पूर्व दिशा में चांदी के किसी बर्तन या पात्र में सुपारी को रख दें, ध्यान रहे कि इस पर सूरज की किरण पड़नी चाहिए, घर में मौजूद नकारात्मक शक्तियां हमेशा के लिए दूर हो जाती हैं.
Anshika Johari
Anshika Joharihttps://hindi.thevocalnews.com/
अंशिका जौहरी The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि विशेषकर धर्म आधारित विषयों में है, और इस विषय पर वह काफी समय से लिखती आ रही हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी, बरेली से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Spy Balloon: अमेरिका में दिखा जासूसी गुब्बारा! क्या है चीन की नई चाल? जानें डिटेल्स

Spy Balloon: अमेरिका के बाद लैटिन अमेरिका में जासूसी...

Best Earbuds: ब्लौपंकट और ओपो के ईयरबड्स में कौन है सबसे बढ़िया? जानें फीचर्स

Best Earbuds: बाजार में तमाम ईयरबड्स मौजूद हैं जो...

Quantino Twenty Five: स्टाइलिश लुक के साथ लॉन्च हुई ये धांसू कार, जानें क्या है खास

Quantino Twenty Five: भारतीय मार्केट में कई बेहतरीन गाड़ियां...

Maruti Suzuki की इस 7 सीटर कार का सबको इंतजार, Mahindra की बढ़ेगी टेंशन

Maruti Suzuki की कई जबरदस्त कार्स भारतीय मार्केट में...

UPSC Interview Questions: कर रहें हैं परीक्षा की तैयारी तो फटाफट जान लें इन सवालों के जवाब

UPSC Interview Questions: यूपीएससी का एग्जाम क्लियर करके IAS...