Unlucky Plants: अगर आपके घर में भी मौजूद हैं ये पौधे, तो तुरंत हटाएं..वरना चली जाएगी घर की सुख-शांति

Unlucky Plants
Image Credit:- thevocalnewshindi

Unlucky Plants: अधिकतर लोगों को अपने घर के आंगन में पेड़ पौधे लगाने का शौक होता है. जिस कारण लोग बाजार से अलग अलग तरह के पौधे लेकर आते हैं और अपने घर में उन्हें सजा लेते हैं.

लेकिन ज्योतिष और वास्तु के अनुसार, कुछ पौधों ऐसे होते हैं, जिन्हें लगाने से घर की सुख शांति पर प्रभाव पड़ता है. इतना ही नहीं इन अशुभ पौधों के चलते घर की बरकत तक चली जाती है.

ये भी पढ़े:- इन Plants को घर में ना लगाएं वरना उजड़ जाएगा आपका आशियाना

ऐसे में यदि आपने भी अपने घर के आंगन में इन पौधों को लगा रखा है, या लगाने की सोच रहे हैं. तो सावधान हो जाइए. कहीं ये पौधे आपके घर की सुख शांति को भंग ना कर दें.

इन पौधों को लगाने से होता है नुकसान…

इमली का पौधा

इमली का पौधा

कई लोग स्वाद पाने के चक्कर में घर के आंगन में इमली का पौधा रोप लेते हैं. ऐसा करने से आपके घर में भय का माहौल बना रहता है, और आपके आसपास नकारात्मक ऊर्जा फैलती है.

बबूल का पौधा

बबूल का पौधा

बबूल एक कांटेदार पौधा है. जिसे घर पर लगाने से आपके घर में नकारात्मक शक्तियां प्रभावशाली हो जाती हैं. बबूल का पेड़ घर पर लगाने से आपके घर के लोग मानसिक बीमारियों का शिकार होते हैं और ये आपके घर के आर्थिक लाभ को भी हानि में बदल देता है.

कपास का पौधा

कपास का पौधा

अगर आप किसी लाभ के उद्देश्य से कपास का पौधा घर पर लगा रहे हैं. तो ये आपको लाभ की जगह कंगाल बना देता है. कपास का पौधा यूं तो कपड़ा बनाने में काम आता है, लेकिन ये अगर घर में लगा रहे तो इससे घर में कंगाली छाती है. घर के सदस्यों के बीच मन मुटाव बढ़ता है. और आपके दांपत्य जीवन में गलतफहमियां पनपती हैं.

मेंहदी का पौधा

मेंहदी का पौधा

हर त्योहार और पूजा पाठ के दौरान मेंहदी का इस्तेमाल महिलाएं अपने हाथों में करती हैं. लेकिन कभी भी भूल से भी मेहंदी का पौधा अपने घर पर नहीं लगाना चाहिए. कहते हैं मेंहदी का पौधा घर पर लगाने से आपके आसपास नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है.

बोनसाई का पौधा

बोनसाई का पौधा

अगर घर के आंगन में आप बौने पौधे लगाते हैं, तो ये आपके घर और परिवार के लोगों की आर्थिक तरक्की में बाधा बनते हैं. साथ ही बौने पौधे ज्योतिष की दृष्टि से घर पर लगाने से आपके परिवार में सुख समृद्धि चली जाती है.