Vastu For Happiness: तीखी लाल मिर्च भी आपके जीवन में ला सकती है खुशहाली, बस कीजिए ये काम

Vastu For Happiness
Image Credit:- unsplash.com

Vastu For Happiness: हमारे देश में कई ऐसी जगहें हैं जहां आज भी टोने टोटके में विश्वास रखा जाता है. हमारे पूर्वजों ने भी कई टोटकों का उपयोग किया और इससे अपने कई काम भी बनाएं. यही कारण है कि आज के समय में भी टोटके को अपनाया जाता है. आपने अक्सर देखा होगा कि जब कोई व्यक्ति अधिक बीमार पड़ जाता है तो दादी या नानी में से कोई लाल मिर्च सिर से उतारकर जला देते हैं.

ये भी पढ़े:- लाल किताब के इन उपायों को करने पर जरूर मिलेगी आर्थिक परेशानियों से राहत…

लाल मिर्च का यह टोटका कई लोगों द्वारा अपनाया जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि लाल मिर्च के टोटके से आप अपनी कई अन्य समस्याओं का भी निदान कर सकते हैं.

Vastu For Happiness

तो आइए जानते हैं लाल मिर्च के कुछ टोटके जो आपकी किस्मत पलट सकते हैं.

काम में बढ़ेगी रफ्तार लाल मिर्च का करें ये उपाय

यदि आपके काम धंधे में मंदा चल रहा है तो तेजी लाने के लिए आप लाल मिर्च का एक टोटका अपना सकते हैं. इस टोटके के अनुसार आपको तीन दिए लेने हैं और फिर उन तीनों दीयों में तिल, सरसों, साबुत धनिया, साबुत नमक रखें. इसके बाद उन तीनों दीयों में 1-1 लाल मिर्च रख दें.  इसके बाद इन तीनों दियों को अपनी काम वाली जगह पर रख दें. कुछ ही दिनों में आपको लाभकारी असर दिखाई देने लगेगा.

मानसिक परेशानियों से भी मिलेगा निजात अपना लीजिए लाल मिर्च का यह टोटका

यदि आप मानसिक रूप से काफी परेशान हैं तो आप लाल मिर्च से जुड़े इस टोटके को अपना सकते हैं. इसमें आपको एक लोटे में पानी भरकर उसमें सूखी हुई 21 लाल मिर्च के बीज डाल देने हैं. इसके बाद इस लोटे को सोने से पहले अपने सिरहाने रख लें. अगले सुबह उठने के बाद इस लोटे को अपने सिर के ऊपर से 7 बार घुमाकर इसमें भरे ल पानी को घर के बाहर कहीं सही जगह फेंक आएं. इसका असर भी आपको कुछ दिनों में दिखाई देने लगेगा.

लाल मिर्च

दुश्मन भी बन जाता है मित्र बस इस टोटके से

यदि आप अपने दुश्मन को अपना मित्र बनाना चाहते हैं तो आप लाल मिर्च का यह टोटका जरूर अपना लें. इसके लिए आप किसी भी मंगल या शनिवार की रात को अपने घर से बाहर निकलें और कहीं पर भी जमीन में एक गड्ढा करें. इसके बाद आप अपने दुश्मन का नाम लेते हुए सूखी हुई 5 लाल मिर्च को अपने सिर के ऊपर से उतार कर उन मिर्चों को गड्ढे में मिट्टी से दबा दें. इसके बाद आप बिना पीछे देखे घर आ जाएं. इस उपाय को करने से आपका शत्रु आपका शत्रु नहीं रहेगा.

शुभ कार्य में मिलेगी सफलता

यदि आप किसी शुभ कार्य में शुभ परिणाम चाहते हैं तो अपने घर के दरवाजे पर 5 लाल मिर्च रख दें. फिर जब आप घर से बाहर निकले तो उन लाल मिर्च पर पैर रखकर बाहर निकलें. इस टोटके से आपको निश्चित रूप से सफलता मिलेगी.
 

लाल मिर्च

बीमारियों से मिलेगा छुटकारा

यदि आप काफी बीमार हैं या फिर घर का कोई सदस्य बेहद बीमार है और इलाज के बाद भी ठीक नहीं हो पा रहा है तो आप काले तिल, 7 जायफल, फिटकरी के 7 टुकड़े, 7 लाल मिर्च को एक लाल कपड़े में बांध लें. इस लाल पोटली को उस मरीज के पास रख दें. आप एक महीने में 4 बार इस उपाय को हर शुक्रवार को करें. इसके बाद शनिवार को उस पोटली को पेड़ के पास रख कर आ जाएं. इस उपाय से आप बेशक बीमारी से छुटकारा पा सकते हैं.