Vastu For Wealth: पूजा में इस्तेमाल होने वाला कपूर है बेहद चमत्कारी, इस तरह से प्रयोग करने पर दूर होंगी मुश्किलें सारी

Vastu For Wealth
Image Credit:- thevocalnewshindi

Vastu For Wealth: भारतीय सभ्यता में कपूर को एक शुभ सामग्री माना जाता है. कपूर हिन्दू धर्म के समस्त धार्मिक कार्यों में भी मुख्य तौर पर प्रयोग किया जाता है. मान्यता है कि कपूर को जलाने से घर में शुद्ध वातावरण बना रहता है. जिसके चलते पूजा पाठ, हवन इत्यादि में कपूर का इस्तेमाल मुख्य रूप से किया जाता है.

ये भी पढ़े:- आपकी पूजा की थाली में छुपा है सेहत का खजाना

इतना ही नहीं कपूर विभिन्न प्रकार के उपाय करने के लिए बेहद लोकप्रिय है. कपूर को आसानी से कहीं भी पर्याप्त रूप से प्राप्त भी किया जा सकता है.

तो आइए जान लेते हैं कपूर से जुड़े कुछ खास उपाय…

Vastu For Wealth

नजर को पता करने में सहायक है कपूर

नजर को पता करने के लिए आप कपूर को चलाएं और यदि कपूर धुंए के साथ चलना शुरू करें तो इसका मतलब यह है कि व्यक्ति को बहुत बुरी नजर लगी हुई है. इसके अलावा यदि कपूर की अस्थिर लौ जलें तो इसका मतलब है कि व्यक्ति को कम नजर लगी है. इसके अतिरिक्त यदि कपूर सीधा जलता है और उसमें कोई धुंआ नहीं निकलता है तो इसका अर्थ है कि व्यक्ति को नजर नहीं लगी है.

Vastu For Wealth

बुरी से बुरी नजर में उतारने में कपूर करता है इलाज

अगर किसी को बेहद बुरी नजर लगी है तो उसको सीधा करके एक कपूर का टुकड़ा लेकर सिर से लेकर पैर तक घड़ी के सुईं घूमने की दिशा में तीन बार नजर उतारें. इसके बाद कपूर को वहीं फर्श पर जला दें. कपूर को फर्श पर सीधा रखकर ही जलाएं. इसके बाद उस व्यक्ति की नजर उतरनी शुरू हो जाएगी. 

Vastu For Wednesday

कपूर जलाने के अचूक फायदे

धार्मिक तथा वैज्ञानिक तौर पर कपूर को जलाने से अनेक फायदे होते हैं. धार्मिक तौर पर यदि हम घर में कपूर जलाते हैं तो घर में नकारात्मक शक्तियां प्रवेश नहीं करती है. इसके अतिरिक्त वैज्ञानिक दृष्टि से कपूर को जलाने से घर में बैक्टीरिया, मच्छर, कीटाणु आदि भी प्रवेश नहीं कर पाते हैं.