comscore
Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Vastu For Wealth: शादी में आ रही है अड़चन, या करियर में आ रही हैं रूकावटें, तो इस तरह से करें लाल मिर्च का प्रयोग

Published Date:

Vastu For Wealth: सूखी लाल मिर्च, एक ऐसा मसाला है जो हर किसी के घर की रसोई में पाया जाता है. यह तीखी लाल मिर्च का उपयोग सब्जी के स्वाद में तीखापन लाने के लिए किया जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह तीखी लाल मिर्च आपकी किस्मत बदल सकती है.

ये भी पढ़े:- तीखी लाल मिर्च भी आपके जीवन में ला सकती है खुशहाली, बस कीजिए ये काम

ज्योतिष शास्त्र में इस लाल मिर्च से जुड़े कई टोटके बताए गए हैं जो आपके बिगड़ते काम बना सकते हैं, रुके हुए कामों में गति ला सकते हैं तथा आपकी किस्मत में बदल सकते हैं. तो आइए जानते हैं लाल मिर्च के इन टोटकों के बारे में जो पल भर में कर सकते हैं आपका बेड़ा पार.

Vastu For Wealth

लाल मिर्च के यह टोटके नहीं लगने देंगे आपको किसी की नजर

लाल मिर्च का यह टोटका बच्चों या बड़ों को किसी तरह की नजर लगने में कारगर साबित होता है. इस उपाय में आप मंगलवार के दिनशाम के समय 7 साबुत लाल मिर्च लें और नजर वाले व्यक्ति के सिर के ऊपर से 7 बार घुमाते लें. लाल मिर्च को सात बार सीधे और फिर सात बार उल्टे क्रम में सिर के ऊपर से घुमा कर लेकर जाएं. इन मिर्चों को फिर आग में डाल दें. यह नजर मुक्ति दोष से आपको दूर कर देगा.

नौकरी की तलाश में भटक रहे हैं तो तुरंत कीजिए लाल मिर्च का यह टोटका

यदि आप नौकरी की खोज में हैं तो लाल मिर्च का यह टोटका आपकी यह समस्या हल कर सकता है. इसके लिए मिट्टी का एक दीया लें और उसमें सरसों का तेल भरें. इसके भीतर 7 सूखी खड़ी लाल मिर्च डालें और तेल में एक चुटकी नमक डालकर इस दिए को घर के उत्तर पूर्वी कोने पर रख दें. ऐसा करने से आपको जल्द ही नौकरी मिलने की संभावना बढ़ जाएगी.

लाल मिर्च का यह टोटका पाट देगा आपका सारा कर्जा

यदि आप कर्ज में डूब गए हैं और इस परेशानी से बाहर निकलना चाहते हैं तो लाल मिर्च का यह टोटका आपका काम बना सकता है. इसके लिए आप पांच सूखी लाल मिर्च लें और घर से बाहर निकलते समय मुख्य दरवाजे के पास इसे जाकर रख दें. इस उपाय से आपकी कर्ज मुक्ति शुरू हो जाएगी.

नहीं हो रही है शादी तो बस कीजिए लाल मिर्च के ये टोटके

अगर आपके विवाह में अड़चन आ रही हैं तो लाल मिर्च का यह उपाय अवश्य करें. इसके लिए आप 7 लाल मिर्च लें और साथ में हल्दी की गांठ लेकर एक पीले कपड़े में बांधकर पूजा के स्थान पर रख दें. इस उपाय के जरिए आपकी शादी होने के योग बन जाएंगे. बेटे की शादी में आने वाली बाधाओं के लिए माताएं इस उपाय को अपना सकती हैं.

Vastu For Wealth

धन की प्राप्ति के लिए जरूर कर लें लाल मिर्च का यह टोटका

यदि आप अपार धन की प्राप्ति करना चाहते हैं तो लाल मिर्च का यह उपाय अवश्य करें. इसके लिए आप सात लाल मिर्च को एक सफ़ेद कपड़े में बांधकर पैसों वाले स्थान पर रखना है. मंगलवार के दिन यदि आप यह उपाय करते हैं तो आपको भरपूर लाभ होगा.

Anshika Johari
Anshika Joharihttps://hindi.thevocalnews.com/
अंशिका जौहरी The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि विशेषकर धर्म आधारित विषयों में है, और इस विषय पर वह काफी समय से लिखती आ रही हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी, बरेली से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Redmi 5G Smartphone: 11 हजार की छूट के साथ खरीदें ये मोबाइल, जानें इसके जबरदस्त फीचर्स

Redmi 5G Smartphone: भारतीय मार्केट में कुछ स्मार्टफोन ब्रांड्स...

2023 में Hyundai की 5 अपकमिंग गाड़ियांमचाएंगी धमाल, जानें कौन-कौन सी गाड़ी है लिस्ट में

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) 2023 कैलेंडर वर्ष में...

AUS vs WI: स्टार्क ने गोली की रफ्तार से गेंद डाल, किया बाप के बाद बेटे का शिकार, देखें वीडियो

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell...