साप्ताहिक राशिफल 2022 (weekly rashifal 2022): जानिए साल 2022 का पहला सप्ताह कैसा रहेगा राशियों के लिए

Makar Sankranti
Image Credit: Pexels

weekly rashifal 2022 (03 Jan- 09 Jan 2022): ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति की ग्रह चाल के आधार पर ही उसके भविष्य से जुड़ी सारी भविष्यवाणियां की जाती है. ऐसे में प्रत्येक दिन की तरह आज भी हम आपके लिए राशिफल (weekly rashifal) लेकर आए हैं. जिसे पढ़कर आप प्रतिदिन आपके जीवन में घटित होने वाली अच्छी और बुरी बातों के बारे में सचेत हो सकते हैं. साथ ही बताए गए उचित उपाय करके स्वयं के कार्यक्षेत्र, व्यापार, शिक्षा, धन, संपत्ति, वैवाहिक जीवन और स्वास्थ्य के मामले में आने वाली हर परेशानी का सामना आसानी से कर सकते हैं.

आज 03 जनवरी से 09 जनवरी 2022 सप्ताह का राशिफल, समस्त राशि के जातक इस साल की पहली सप्ताह में अपने माता-पिता के आशीर्वाद के साथ कोई भी कार्य प्रारंभ करें.

This image has an empty alt attribute; its file name is WhatsApp-Image-2021-11-10-at-4.34.29-PM-2-1024x683.jpeg
मेष राशि

मेष राशि (mesh rashi): मेष राशि के जातकों की नए साल का सप्ताह अधिक परिश्रम के साथ शुरू होगा. कामकाज में व्यस्त रहने के कारण परिवार के लिए समय निकालना मुश्किल होगा. सप्ताह के मध्य में यात्रा पर जा सकते हैं. नौकरी ढूंढ़ रहे जातकों को कुछ समय इंतजार करना पड़ेगा. प्रेम संबंधों में सोच विचार कर कदम बढ़ाएं. विवाहित जीवन सुखद बनाने के लिए साथी की भावनाओं को समझने का प्रयास करें.

उपाय: हनुमान जी की पूजा अर्चना करें. मंगलवार को बंदरो को गुड़ चना खिलाने से लाभ मिलेगा.

This image has an empty alt attribute; its file name is WhatsApp-Image-2021-11-10-at-4.34.31-PM-3-1024x683.jpeg
वृष राशि

वृष राशि (vrish rashi): यह सप्ताह जातकों के लिए सुखद रहेगा. महिलाओं का धर्म पुण्य के कार्यों में मन लगेगा. परिवार के साथ छोटी यात्रा पर जा सकते हैं. विद्यार्थियों को परीक्षा के लिए अधिक परिश्रम करना होगा. आय के नए स्त्रोत प्राप्त होंगे. युवा वर्ग मौज मस्ती में समय व्यतीत करेंगे. सेहत सामान्य रहेगी. प्रेम संबंध तथा दांपत्य जीवन उत्तम रहेगा.

उपाय: विष्णु जी की प्रतिदिन आराधना करें.

This image has an empty alt attribute; its file name is WhatsApp-Image-2021-11-10-at-4.34.30-PM-5-1024x683.jpeg
मिथुन राशि

मिथुन राशि (mithun rashi): यह सप्ताह जातकों के लिए लाभदायक तथा उन्नति भरा रहेगा. रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे. कारोबार में मन मुताबिक लाभ मिलने के आसार बनेंगे. प्रेम संबंधों में सामंजस्य बना रहेगा. विरोधी आपकी प्रतिभा से आकर्षित होंगे. लक्ष्य प्राप्त करने में इष्ट मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. सप्ताह के मध्य में परिवार से किसी महत्वपूर्ण विषय पर चिंतन मंथन हो सकता है.

उपाय: प्रतिदिन सुंदरकांड का पाठ करें.

This image has an empty alt attribute; its file name is WhatsApp-Image-2021-11-10-at-4.34.27-PM-2-2-1024x683.jpeg
कर्क राशि

कर्क राशि (kark rashi): कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह चुनौतीपूर्ण रहेगा. परिवार के साथ अनबन होने की संभावना है. स्वजनों से बात करते समय वाणी पर संयम रखें. दिखावे में आकर अपना अधिक धन खर्च ना करें. अतः आर्थिक मामलों में संतोषजनक निर्णय लें. प्रेम संबंधों में गलतफहमियां बड़ा रूप ले सकती हैं. कठिन समय में माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा. स्वास्थ्य में खाने-पीने का पूरा ख्याल रखें.

उपाय: भगवान सूर्य देव को जल अर्पित करें तथा आदित्य स्त्रोत का पाठ करें.

This image has an empty alt attribute; its file name is WhatsApp-Image-2021-11-10-at-4.34.30-PM-1-3-1024x683.jpeg
सिंह राशि

सिंह राशि (singh rashi): सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह उन्नतिपूर्ण रहेगा. किसी भी कार्य को बुद्धि व विवेक से करने में सक्षम रहेंगे. आर्थिक रूप से यह सप्ताह लाभदायक रहेगा. परीक्षा की तैयारियों में जुटे विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. भूमि भवन क्रय करने से संबंधित कोई बड़ा निर्णय लेने के लिए यह सप्ताह उचित रहेगा. दांपत्य जीवन मधुर बना रहेगा. परिवारिक माहौल सुखद रहेगा.

उपाय: विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें तथा भगवान विष्णु को पीले फूल चढ़ाएं.

This image has an empty alt attribute; its file name is WhatsApp-Image-2021-11-10-at-4.34.26-PM-4-1024x683.jpeg
कन्या राशि

कन्या राशि (kanya rashi): कन्या राशि के जातकों के जीवन में तमाम अड़चनों का हल निकलने की संभावना है. कार्य क्षेत्र में सहयोगी के साथ बेहतर तालमेल बना रहेगा. धार्मिक गतिविधियों में भाग लेंगे. सप्ताह की शुरुआत में किसी प्रभारी व्यक्ति के मिलने पर सफलता मिलने की संभावना बनी रहेगी. सेहत उत्तम रहेगा. दांपत्य जीवन मधुर बना रहेगा. प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी.

उपाय: गायत्री मंत्र का जाप करें. पक्षियों को मूंग की दाल डालें.

तुला राशि

तुला राशि (Tula rashi): यह सप्ताह तुला राशि के जातकों के लिए सकारात्मक बना रहेगा. कामकाज के सिलसिले में अधिक भागदौड़ रहेगी. जिसमें सफलता तथा लाभ की प्राप्ति होने की पूर्ण संभावना भी है. अपने कार्य की ओर इस सप्ताह विशेष ध्यान रखें. आर्थिक मामलों में सतर्कता बनाए रखें.जीवन साथी के साथ छोटी या लंबी यात्रा कर सकते हैं. माता की सेहत को लेकर मंच चिंतित रहेगा.

उपाय: भगवान विष्णु जी की आराधना करें.

This image has an empty alt attribute; its file name is WhatsApp-Image-2021-11-10-at-4.34.27-PM-1-3-1024x683.jpeg
वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि (vrishchik rashi): यह सप्ताह वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कठिन परिश्रम वाला रहेगा.कार्य विशेष में सफलता प्राप्ति के लिए अधिक मेहनत करनी होगी. अपनी भावनाओं को सही दिशा में लेकर जाएं. सप्ताह के मध्य में कारोबार से संबंधित छोटी या बड़ी यात्रा करनी पड़ सकती है. प्रेम संबंधों में मजबूती लाने के लिए पार्टनर की भावनाओं को समझें. व्यस्त जीवन में अपने जीवन साथी को समय दें.

उपाय: प्रतिदिन अपने आराध्य देव की आराधना अवश्य करें.

This image has an empty alt attribute; its file name is WhatsApp-Image-2021-11-10-at-4.34.27-PM-5-1024x683.jpeg
धनु राशि

धनु राशि (dhanu rashi): धनु राशि के जातकों को इस सप्ताह समय के प्रबंधन को ठीक करना होगा. सुख सुविधाओं में धन खर्च हुआ जिससे मन चिंतित रहेगा. कार्य क्षेत्र में सहयोगियों के साथ अनबन हो सकती है. अपने मान सम्मान को लेकर सजगता रहेगी. प्रेम संबंधों ही मधुरता रहेगी. दांपत्य जीवन में जीवन साथी आपके साथ परछाई की तरह बने रहेंगे.

उपाय: शनिवार के दिन दान करें तथा सुंदरकांड का पाठ अवश्य करें.

This image has an empty alt attribute; its file name is WhatsApp-Image-2021-11-10-at-4.34.28-PM-1-6-1024x683.jpeg
मकर राशि

मकर राशि (Makar rashi): इस सप्ताह जातकों को सेहत को लेकर अधिक सतर्कता बनाए रखने की आवश्यकता है. सप्ताह की शुरुआत में परिजनों से किसी बात को लेकर विवाद खड़ा हो सकता है. वाणी में नम्रता बनाए रखें. परीक्षा में जुटे विद्यार्थियों को परिश्रम के अनुसार ही सफलता प्राप्त होगी.प्रेम संबंधों में आपसी सहयोग की भावना की कमी रहेगी. दांपत्य जीवन सुखद बनाने के लिए अपने साथी को समझने का प्रयास करें.

उपाय: श्री हनुमान जी की आराधना तथा सुंदरकांड का पाठ करें.

This image has an empty alt attribute; its file name is WhatsApp-Image-2021-11-10-at-4.34.26-PM-1-3-1024x683.jpeg
कुंभ राशि

कुंभ राशि (Kumbh rashi): कुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा.अपने कारोबार से जुड़ी योजनाओं को दूसरों को बताने से बचें. कार्य क्षेत्र में संघर्ष के साथ सफलता मिलेगी. तनाव से बचने के लिए योग का सहारा अवश्य लें. अपनी कार्यशैली में बदलाव लाने का प्रयास करें.प्रेम संबंध में परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेगी. विवाहित जीवन सुखद रहेगा.

उपाय: शनिवार के दिन शनि चालीसा का पाठ अवश्य करें.

This image has an empty alt attribute; its file name is WhatsApp-Image-2021-11-10-at-4.34.30-PM-2-4-1024x683.jpeg
मीन राशि

मीन राशि (Meen rashi): करियर कारोबार में यह सप्ताह उन्नति पूर्ण रहेगा. इस सप्ताह उधार लेने से बचें. शुरुआत में काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है. यात्रा सफल तथा लाभदायक रहेगी. प्रेम संबंधों में सोच समझकर कदम बढ़ाए. सेहत सामान्य रहेगी. शादीशुदा जातकों का जीवन खुशनुमा रहेगा. संपत्ति से जुड़े कार्यों को निपटाने के लिए प्रयासरत रहें.

उपाय: भगवान विष्णु की आराधना करें तथा किसी भी कार्य को करने से पूर्व गुरुजनों की राय अवश्य लें.